जमीन आवंटित:नए दो औद्योगिक क्षेत्र के लिए जमीन आवंटित, बाउंड्री सहित कार्य होंगे शुरू

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में दो नए औद्योगिक क्षेत्र के लिए अब जमीन आवंटित हो चुकी है, जल्द ही जमीन का चार दीवारी सहित अन्य विकास कार्य शुरू होंगे। रीको प्रबंधक आरके गुप्ता ने बताया कि दो नए औद्योगिक क्षेत्र में डेगाना के हरसौर व रियाबंड़ी के गोल में जमीन को लेकर राज्य सरकार की ओर से एरिया एक्वायर किया गया था, जिसकी डिमांड राशि भी रीको की ओर से अदा कर दी गई है। अब हरसौर व गोल की जमीन पर रीको के अधीन की जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

रीको के प्रबंधक गुप्ता ने बताया कि डेगाना के हरसौर के लिए 16.40 हैक्टयैर और रियांबड़ी के गोल के लिए 25 हैक्टेयर जमीन आवंटित हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यहां पर नॉन पॉल्युशन प्लांट लगाए जाएंगे। जिससे आसपास के बेरोजगार युवकों व मजदूर वर्ग को रोजगार के अवसर मिलना तय है।

गोल व हरसौर में अब आवंटित की गई जमीन पर रीको की ओर से बाउंड्री, सड़क, स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम शुरू किया जाएगा। उसके बाद औद्योगिक क्षेत्रों में ई-नीलामी के जरिए भूखंड व्यापारियों को दिए जाएंगे।

प्रबंधक ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से की गई पिछले बजट की घोषणा में नागौर जिले के सभी उपखंड पर औद्योगिक क्षेत्र खोलने का प्रावधान लिया गया है। जिसमें अब गोल व हरसौर के लिए जमीन आवंटित की जा चुकी है। आने वाले दिनों में इन दो जगहों पर विकास कार्य शुरू कर दिए जाएंगे। ताकि जल्द फायदा मिले।

खबरें और भी हैं...