पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:कुष्ठ रोग उन्मूलन दिवस मनाया, संकल्प लिया गया

नागौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिकित्साकर्मियों ने ली उन्मूलन व जागरूकता शपथ

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से 30 जनवरी को जिले में कुष्ठ रोग उन्मूलन दिवस मनाया गया। जिला मुख्यालय सहित ब्लाॅक मुख्यालय स्तर पर भी कुष्ठ रोग उन्मूलन दिवस मनाया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मनाए गए कुष्ठ रोग उन्मूलन दिवस के अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित गतिविधियां कुष्ठ के विरुद्ध, आखिरी युद्ध की थीम पर आयोजित की गई।

राजकीय चिकित्सा संस्थानों में भी समस्त चिकित्सा संस्थानों में भी स्टाफ ने कुष्ठ रोग जागरूकता की शपथ ली। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया ने गांधी उद्यान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष कुष्ठ रोग उन्मूलन व इसके प्रति जागरूकता की शपथ ली। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. महिया के साथ एनएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक राजीव सोनी, एपीडेमोलाॅजिस्ट साकिर खान, एनयुएचएम डीपीएम डाॅ. चंद्रसिंह शेखावत, जिला आईईसी काॅर्डिनेटर हेमन्त उज्जवल, उद्घोषक बालकिशन भाटी, रामचंद्र चौधरी आदि कार्मिक शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें