पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुकदमे वापस लेने की मांग:कुचामन थाने के घेराव में गए नागौर से कई नेता, अनिश्चितकालीन पड़ाव डाला

नागाैरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुचामन में पड़ाव स्थल पर बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
कुचामन में पड़ाव स्थल पर बैठे किसान।
  • किसान नेताओं पर पुलिस द्वारा किए गए मुकदमे वापस लेने की मांग

गत दिनों कुचामन के जिलियां टोल पर पुलिस द्वारा किसानों पर किए गए मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार काे कृषि मंडी कुचामन में पड़ाव डाला। अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम ने किसानों से संघर्ष तेज करने का आह्वान किया। प्रदेशाध्यक्ष पेमा राम ने काले कृषि कानूनों के लिए जिम्मेदार केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष अर्जुन राम लोमरोड़ ने नागौर में किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए पहुंचे किसान नेताओं का आभार जताया। भाकियू के युवा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम सिंह मीना, प्रदेश प्रवक्ता अजीत कस्वां, प्रदेश सचिव शिवनारायण ईनाणियां, किसान सभा के भागीरथ यादव आदि ने संबोधित किया। पहले यूनियन के नेताओं की अधिकारियों के साथ वार्ता हुई।

वार्ता के अंतिम चरण में मामला गरमा गया। किसानों ने कृषि मंडी से पुलिस थाने तक रैली निकालकर प्रदर्शन कर कुचामन पुलिस थाना के सामने धरने पर बैठ गए और अनिश्चितकालीन पड़ाव की घोषणा की। पड़ाव में नागौर से यूनियन के जिलाध्यक्ष लोमरोड़, युवा नेता रामपाल धोलिया, रामसा गोदारा, नारायण बरणगांव सुखराम, कॉमरेड चुनाराम पालियाल, मेहराम सारण, सीताराम गोदारा, सहदेव कस्वां सहितकिसान कुचामन पहुंचे।

खबरें और भी हैं...