पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Marriage Of 8 People Including Parents; Dedication Of 1 Lakh 71 Thousand Rupees Spent In Marriage For The Service Of Gaumata, Jhunjhunu Latewst News Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिर्फ 8 लोगों की मौजूदगी में शादी:विवाह में बचाई गई 1 लाख 71 हजार रुपए की रकम गौशाला को दान कर दी गई

नागौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सादगी व बेहद कम लोगों की मौजूदगी में सम्मेलन में किया विवाह। - Dainik Bhaskar
सादगी व बेहद कम लोगों की मौजूदगी में सम्मेलन में किया विवाह।

कोरोना के इस भयावह दौर में भी लोग तय संख्या से ज्यादा मेहमान बुलाकर कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। उनके लिए जिले के पीह कस्बे में हुआ एक विवाह मिसाल बन गया है। पुष्कर में आयोजित विवाह सम्मेलन में पीह निवासी इस परिवार की तरफ से दूल्हा-दुल्हन के अलावा उनके माता-पिता और परिजन सहित मिलाकर महज 8 लोग शामिल हुए। इस दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया। खास बात यह है कि विवाह संपन्न होने के बाद दूल्हे के परिवार की तरफ से विवाह में बचाई गई 1 लाख 71 हजार रुपए की रकम को गौशाला को दान कर दी गई।

जिले के पीह कस्बे के निवासी भागुराम चावला ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए अपने दो बेटों लक्ष्मण चावला व सुखराम चावला का विवाह सादगी व बेहद कम लोगों की मौजूदगी में किया। दोनों की शादी अजमेर के केकड़ी की दो बहनों कविता और सुमन के साथ हुआ। चारों की शादी पुष्कर में अखिल भारतीय खटीक महासभा के तत्वाधान में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में की। यहां कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ सादगी से हुए समारोह में न बैंड-बाजे के साथ बारात निकाली और न ही कोई भीड़ दिखी। इस दौरान दूल्हा- दुल्हन के माता-पिता व एक दो नजदीकी परिजनों को ही एंट्री दी गई।

शादी में बचाई गई रकम को गौशाला संचालक को सौंपते हुए परिजन।
शादी में बचाई गई रकम को गौशाला संचालक को सौंपते हुए परिजन।

पीह कस्बे के सरपंच अमरचंद जाजड़ा ने बताया कि एक सम्पन्न परिवार से होने के बावजूद कोरोना काल को देखते हुए मानव हित में भागुराम चावला व उनके परिवार ने अपने घर में हुई शादी को सादगी के साथ सम्पन्न किया। ये दूसरे लोगों के लिए एक मिसाल हैं। इसके साथ ही मैंने भागुराम चावला के बड़े बेटे गोवर्धन चावला को बचाई गई राशि को धर्मार्थ व गौ सेवार्थ दान देने के लिए प्रेरित किया। इस पर गोवर्धन चावला ने अपने भाइयों कि शादी में बचाई गई 1 लाख 21 हजार रूपए व गोवर्धन के चाचा टीकमचंद चावला ने 51 हजार रूपए की राशि गांव की श्री गुरुदेव परमार्थ गौशाला को सौंपी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें