पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संत सम्मेलन:सतगुरु कबीर आश्रम में विशाल सम्मेलन आज

नागौर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जायल के बड़ी खाटू के सतगुरु कबीर आश्रम सेवा संस्थान में पांच दिवसीय संत सम्मेलन व सत्संग समारोह 20 फरवरी से शुरू हुआ। बुधवार को संत कबीर का 503वां महा परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद राजकुमार वर्मा ने कहा- कि संत कबीर विश्व में महान संत कहलाएं। उनके दौहे, छंद, भजन व वाणियां पूरे भारत में प्रसिद्ध है।

उन्होंने मानव समाज को नई दिशा दी। मानव जीवन के कल्याण के लिए आत्मा की पहचान का मार्ग बताया। उन्होंने बड़ी खाटू नानकदास महाराज की प्रशंसा की। इस अवसर पर पद्मश्री हिम्मताराम भांभू ने कहा कि संत कबीर दास के बताए मार्ग पर चलने व उनके भजन वाणियों को ग्रहण कर मानव जीवन को सफल बनाया जा सकता है।

आज भागदौड़ की जिंदगी में मनुष्य धर्म को भूल रहा है। इसका परिणाम आने वाली पीढ़ी को भोगना पड़ेगा। उन्होंने युवाओं को नशे की लत से दूर रहने की अपील की। इस अवसर पर आए हुए मेहमानों को संस्थापक नानक दास महाराज द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। बुधवार को यहां विशाल सम्मेलन दोपहर 12 बजे से आयोजित होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें