पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाधान को लेकर बैठक:पानी की समस्या के समाधान को लेकर बैठक, उच्च स्तरीय अधिकारी नहीं पहुंचने से औपचारिकता बनी

नागौर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर परिषद में पानी की समस्याओं को लेकर की गई बैठक उपस्थित पार्षद व जलदाय विभाग के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
नगर परिषद में पानी की समस्याओं को लेकर की गई बैठक उपस्थित पार्षद व जलदाय विभाग के अधिकारी।

शहर में पेयजल आपूर्ति संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए कलेक्टर के निर्देश पर बुधवार को नगर परिषद में सभापति कक्ष में बैठक हुई। अध्यक्षता सभापति मीतू बोथरा ने की। जलदाय विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारियों के नहीं पहुंचने से यह बैठक महज औपचारिकता बनकर रह गई।

पेयजल संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए कलेक्टर डॉ. जितेंद्रकुमार सोनी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को पार्षदों के साथ हर बुधवार को नगर परिषद में बैठक करने के निर्देश दिए थे। इसी निर्देश के तहत यह बैठक हुई थी। बैठक में पार्षदों ने बारी-बारी से अपने वार्डों में पानी की समस्याएं बताई।

वार्ड 59 के पार्षद मनीष कच्छावा ने कहा कि उनके वार्ड में विधायक की गली में पानी की कभी समस्या नहीं हुई। बाकी पूरे वार्ड के लोग परेशान है। पार्षदों का कहना था कि शहर में पिछले एक महीने से गंदा व बदबूदार पानी सप्लाई हो रहा है। कई स्थानों पर 7 से 15 दिन से पानी आ रहा है।

विधायक की गली में पानी, बाकी वार्ड परेशान, सप्लाई में सुधार की मांग उठाई
वार्ड 59 के पार्षद मनीष कच्छावा ने कहा कि उनके वार्ड में विधायक व सरकारी अधिकारियों की गली में कभी पानी की शिकायत नहीं रही। इस गली में नियमित पेयजल सप्लाई हो रही है। जबकि पूरे वार्ड के लोग पानी को तरस रहे है। वार्ड में पानी नियमित नहीं आ रहा है। कई जगह लीकेज होने से व्यर्थ पानी बह रहा है तो कई जगह पानी की किल्लत बनी हुई है। जल्दी समाधान करें।

सभापति ने एईएन से कहा- समस्याएं नोट तो करें
बैठक के दौरान जब पार्षद अपनी समस्याएं गिना रहे थे तो नगर परिषद के सहायक अभियंता कलीम अशरफ चुपचाप सुन रहे थे। बाकी अमृत मिशन योजना व पीएचईडी के अधिकारी एक-एक समस्या को लिखित में नोट कर रहे थे।

इस पर सभापति मीतू बोथरा ने पास बैठे नगर परिषद के सहायक अभियंता कलीम अशरफ से कहा कि पार्षद जो समस्याएं बता रहे है उन्हें लिखित में नोट करें ताकी समाधान हो सके। सभापति के कहने पर सहायक अभियंता ने समस्याएं नोट करना शुरू किया।

इस मौके पर उप सभापति सदाकत अली, पीएचईडी के सहायक अभियंता अजयकुमार मीणा, माणकचंद सांखला, अमृत योजना के प्रोजेक्ट प्रबंधक रामकृष्णा सिहोटा, पार्षद नवरतन बोथरा, भरत टांक व अन्य पार्षद मौजूद थे।

सभापति काे दिया ज्ञापन, अधूरा कार्य पूरा कराने की मांग

सभापति को मानासर चौराहा से शिवबाड़ी चौराहा तक गणेश बावड़ी होते हुए रोड के अधूरे कार्य पूरा करने के लिए लिखित में अवगत कराया। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन नागौर सचिव बजरंग लाल शर्मा ने बताया कि सभापति द्वारा विकास शाखा में एक्सईएन को निर्देशित किया एक्सईएन द्वारा जल्द ही इस कार्य को पूर्ण करने के लिए आश्वासन दिया गया।

शर्मा ने प्रशासन से निवेदन किया है कि मानासर चौराहा से कृष्णा डेरी तक एक साइड की रोड बनने से प्रतिदिन आने जाने का एक ही रास्ता बन गया है और हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है और दुर्घटनाएं होती रहती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें