पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम:पारा 42 डिग्री पार, रात 8:30 बजे 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा के साथ बारिश

नागौर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर रात चली तेज हवा और बारिश ने गिराया तापमान, 42 से 29डिग्री पर पहुंचा

दिन में झुलसाने वाली भीषण गर्मी के बाद रविवार रात आई तेज आंधी ने मौसम बदल दिया। रात 8:30 बजे के करीब तेज आंधी के बाद शहर सहित आसपास के गांवों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। दिन का अधिकतम तापमान 42 डिग्री पार कर गया। पिछले 25 मई से लगातार दिन का तापमान 41 डिग्री से ऊपर चल रहा है। ऐसे में भीषण गर्मी का दौर जारी है। गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हो रहे ।

तापमान बढ़ने से पड़ रही भीषण गर्मी के चलते पंखे ही नहीं कूलर भी बेअसर साबित हो रहे हैं। आंधी-बारिश से अचानक तापमान में गिरावट आई और पारा 42 से गिरकर 29 डिग्री पर पहुंच गया। इन दिनों मौसम के कई रंग देखने को मिल रहे हैं। दिन में भीषण गर्मी के साथ लू चलने, दोपहर बाद अचानक तेज हवाओं के साथ आंधी और शाम को बारिश हो रही है। करीब 25-30 किमी रफ्तार से चली हवा से कई जगह छप्पर और चद्दर उड़ गए। शहर के कई इलाकों में देर रात तक बिजली गुल रही।
आगे क्या : दोपहर बाद बदलेगा मौसम: अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहने वाला है। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में तापमान में बढ़ोतरी के साथ दोपहर बाद अचानक धूल भरी आंधी चलने तथा कहीं कहीं जगह पर हल्की से तेज बारिश हो सकती है। साथ ही दिन में लू भी चल सकती है।

खबरें और भी हैं...