पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राशि परिवर्तन:बुध तुला राशि में प्रवेश, जॉब, शिक्षा में होगा लाभ, नवरात्र से तुला राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य ग्रह

नागौर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वृषभ राशि, मिथुन, सिंह, कन्या, धनु और मकर राशि के जातकों को राजयोग मिलेगा

ग्रहों के राजकुमार बुध बुधवार को सुबह 6.30 बजे तुला राशि पर गोचर करते हुए वक्री हुए और दुबारा मार्गी होने के बाद 3 नवंबर को रात 11:15 बजे इसी राशि में भ्रमण करते हुए मार्गी होंगे। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बहुत ही प्रभावी ग्रह माना गया है। बुध शुभ होने पर व्यक्ति को शिक्षा और व्यापार में विशेष लाभ प्राप्त होता है। बुध का संबंध कला से भी है। बुध जब अशुभ होता है तो त्वचा संबंधी रोग देता है। वाणी को खराब करता है और व्यक्ति की तार्किक शक्ति को कमजोर बनाता है।

पंडित श्याम लाल उपाध्याय कहना है कि किसी भी राशि में ग्रह का वक्री होना अच्छा नहीं माना जाता, हालांकि कुंडली में स्थिति के अनुसार यह लाभप्रद भी होता है। वक्री होने का मतलब है कि अब बुध तुला राशि में उल्टी चाल चलेंगे। बुध के खराब परिणामों में फैसला लेने की क्षमता नहीं होना, सिर दर्द, त्वचा आदि के रोग हो सकते हैं।

अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह अच्छा है तो आपको वाणी, शिक्षा, शिक्षण, गणित, तर्क में लाभ मिलता है। कुछ अच्छे परिणाम भी देखने को मिलेंगे। बुध का यह गोचर जॉब और व्यापार में अच्छे परिणाम देगा, लेकिन छोटी-छोटी चीजों को पाने के लिए भी अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। व्यापार में उछाल आएगा। भावों में तेजी आएगी।
नवरात्र से तुला राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य ग्रह
इस बार 17 अक्टूबर, शनिवार से नवरात्र शुरू हाे रहे हैं। इसी दिन सुबह 7:05 बजे पर सूर्य तुला राशि में प्रवेश भी करने वाले हैं। इसके बाद सूर्य 16 नवंबर तक तुला राशि में ही रहेंगे।

बुध के वक्री होने से यह होेगा असर

मेष : थोड़ा संभलकर चलाना होगा, विवादों-झगड़ों से बचना है। वृषभ : पैसों को लेने देने के मामले में थोड़ा सावधानी बरतें। मिथुन : भविष्य की प्लानिंग करें, सफलता मिलेगी। कर्क : स्वास्थ्य का ध्यान, वाणी पर संयम बरतना शुभ होगा। सिंह : पहले से ज्यादा परिश्रम करना होगा, यात्रा करने से भी लाभ होने की संभावना बन सकती है। कन्या : आर्थिक फैसलों में यह स्थिति अच्छी है, नया निवेश करने की संभावनाएं बनने की उम्मीद है। तुला : किसी बात की अनावश्यक टेंशन न लें, आपको आपकी मेहनत से सफलता मिलेगी। वृश्चिक : समय थोड़ा कठिन है, अभी सभी काम सावधानी से करें। धनु : नौकरी व्यापार में लाभ, प्रॉपटी, वाहन में निवेश के योग है। मकर : कॅरियर में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। कुंभ : उन्नति के योग बन रहे हैं। मीन : धन-सम्पत्ति के मामले में थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है, बिना सोचे समझे लेन-देन से बचें तो बेहतर होगा।

खबरें और भी हैं...