RRB ग्रुप डी 2019 परीक्षा का मोडिफिकेशन लिंक जारी:15 दिसंबर से एक्टिव होगी, एसेप्टेड हो चुके आवेदन दोबारा करने की जरुरत नहीं

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की हाल ही में जारी घोषणा के अनुसार, RRB ग्रुप डी 2019 मोडिफिकेशन लिंक उन उम्मीदवारों के लिए 15 दिसंबर से एक्टिव होगी, जिनका RRB ग्रुप डी 2019 आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया गया था। जिन आवेदकों का आवेदन अमान्य फोटोग्राफ और हस्ताक्षर के कारण रिजेक्ट कर दिया गया था, वे अब रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइटों पर इसे नए सिरे से अपलोड कर सकते हैं।

सभी उम्मीदवारों को अपने RRB ग्रुप डी एप्लिकेशन की स्थिति, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जांच करनी होगी। उम्मीदवार रेलवे बोर्ड द्वारा दिए निर्देश के अनुसार, अपनी स्कैन की गई फोटो तैयार रखें। RRB ग्रुप डी 2019 के लिए वे उम्मीदवार जिनके आवेदन पहले ही स्वीकार कर लिए गए थे, उन्हें लिंक के माध्यम से फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

दलालों से सावधान रहें
RRB / RRC परीक्षा में भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है। इसका चयन उम्मीदवारों की योग्यता पर आधारित है। RRB ने उम्मीदवारों को चेतावनी दी है कि उन दलालों से सावधान रहें जो नौकरी के लिए सिलेक्ट करवाने के वादे करें।

नोटिफिकेशन फरवरी 2019 में जारी किया गया था
RRB ग्रुप डी परीक्षा 1,03,769 वैकेंसी को भरने के लिए आयोजित की जाएगी। RRB ग्रुप डी 2019 परीक्षा कोविड -19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी। परीक्षा के लिए कुल 1 करोड़ उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। RRB ग्रुप डी परीक्षा जून में आयोजित होने वाली थी और भर्ती के संबंध में नोटिफिकेशन फरवरी 2019 में जारी किया गया था।