पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बारिश का इंतजार:9 से सक्रिय हाेगा मानसून, 11 से 13 तक आ सकता है नागाैर, गर्मी ने ताेड़े रिकाॅर्ड; 41.3 डिग्री पहुंचा तापमान

नागाैरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • भीषण गर्मी में खरीफ की फसलें बिन बारिश झुलस रही
  • 7-08 जुलाई को केवल कोटा, उदयपुर संभाग में छुटपुट बारिश होने व ज्यादातर स्थानों पर मौसम शुष्क रहने के आसार

जुलाई में गर्मी रिकाॅर्ड ताेड़ रही है। तापमान 41 डिग्री पार कर चुका है। दिन का अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री पहुंच चुका है। वहीं न्यूनतम 30.3 डिग्री तापमान रिकाॅर्ड किया गया। भीषण गर्मी में खरीफ की फसलें बिन बारिश झुलस रही है।

इधर, मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि वायुमंडल के निचले स्तर में बंगाल की खाड़ी से आने वाली मानसूनी हवाएं राज्य के कुछ भागों में 09 जुलाई से स्थापित होने से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। साथ ही 10 जुलाई को अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून के आगे बढ़ने तथा सक्रिय होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। जिससे आम लोगों को राहत मिल सकती है। नागौर में 11 से 13 जुलाई के बीच मानसून के पहुंचने की संभावना है। वहीं 7-08 जुलाई को केवल कोटा, उदयपुर संभाग में छुटपुट बारिश होने व ज्यादातर स्थानों पर मौसम शुष्क रहने के आसार है। जानकारी के अनुसार 10 जुलाई से तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट दर्ज हो सकती है।

खबरें और भी हैं...