• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • MP Beniwal Said That The Central Sports University Opened In Nagaur, Also Asked For A Budget For The Construction Of Youth Hostel

खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने की कवायद:सांसद बेनीवाल ने नागौर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की मांग की

नागौर2 महीने पहले

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर के विकास के लिए एक और कदम आगे बढ़ाते हुए खिलाड़ियों के लिए लोकसभा में मांग उठाई। बेनीवाल ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मांग करते हुए कहा कि वे नागौर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने की स्वीकृति प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी खुलने से नागौर जिले के खिलाड़ियों का ही नहीं बल्कि प्रदेश के कई राज्यों के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। इससे प्रदेश में खेल प्रतिभाएं आगे आएंगी। युवाओं के साथ-साथ खेलों का भी विकास होगा।

बेनीवाल ने कहा कि केंद्रीय खेल विश्व विद्यालय खुलने से खेल प्रतिभाओं को अवसर मिलेंगे। सांसद बेनीवाल ने लोक सभा में नियम 193 के तहत भारत में खेलो के संवर्धन की आवश्यकता व सरकार द्वारा उठाए गए कदम से जुड़े विषय पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि नागौर में यूथ हॉस्टल की चारदीवारी बनी हुई है, जमीन पहले से आवंटित हो चुकी है। अब यूथ हॉस्टल के भवन निर्माण के लिए बजट की घोषणा कर दी जाए। ताकि यूथ हॉस्टल का लाभ खिलाड़ियों को मिल सके।