पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दस लाख रूपये देने की घोषणा:सांसद बेनीवाल रहे डीडवाना दौरे पर, जन समस्याओं को सुन लोगों से किया संवाद

नागौर/डीडवाना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल जन सुनवाई के दौरान। - Dainik Bhaskar
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल जन सुनवाई के दौरान।
  • डीडवाना गोपाल गौ शाला में चार दीवारी के लिए दस लाख की घोषणा की

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा सांसद हनुमान बेनीवाल रविवार को नागौर संसदीय क्षेत्र के डीडवाना प्रवास पर रहे, जहां उन्होंने भाजपा नेता जितेंद्र सिंह जोधा के आवास पर जाकर उनके पिता जवानसिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। डीडवाना दौरे पर सांसद बेनीवाल ने 2 घंटे तक स्थानीय लोगों की जन समस्याओं को सुना। साथ ही कई मामलों में मुद्दों को लेकर लोगों से संवाद किया। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए मौके पर ही अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देश दिए।

सांसद के समक्ष सुदरासन पंचायत में क्यामसर गांव में मुख्य गवाड़ से दामोदर छींपा के घर तक सीसी सड़क निर्माण करने, डीडवाना रेलवे स्टेशन का अपग्रेडेशन करने व उक्त स्टेशनों पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव सहित अन्य व्याप्त समस्याओं के निस्तारण करने, ग्राम प्यावा में सीसी सड़क निर्माण करने व सिंगरावट खुर्द से खुनखुना ग्राम तक डामर सड़क बनवाने, डीडवाना क्षेत्र के ग्राम कणवाई में शहीद भागीरथ सिंह स्मारक को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए सीसी सड़क निर्माण करने, ग्राम सांवराद के आम गुवाड में सीसी सड़क बनाने, सांवराद ग्राम में राजकीय माध्यमिक स्कूल में चारदीवारी निर्माण करवाने सहित कई मांगो से स्थानीय लोगो ने सांसद को अवगत करवाया, जिस पर सांसद ने मांगो के क्रम स्वीकृति करवाने का आश्वासन दिया।

वहीं डीडवाना स्थित श्री गोपाल गौशाला में चार दिवारी के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की राशि स्वीकृत करने की मौके पर ही घोषणा की।

विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा
सांसद मीडिया से भी मुखातिब हुए और कई मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए डीडवाना में शीघ्र केवी स्कूल की स्वीकृति करवाने की बात कही। साथ ही जिले में सैनिक स्कूल की स्वीकृति करवाने, फलौदी से नागौर, जायल, डीडवाना होते हुए कुचामन तक नई रेलवे लाइन की स्वीकृति करवाने को लेकर उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया। साथ ही कहा कि केंद्र ने 2 वर्षो का सांसद कोष स्थगित कर रखा है।

उसके बावजूद आमजन की मांग पर विकास कार्यो के लिए बजट की वैकल्पिक व्यवस्था करने व विभिन्न योजनाओं से राशि दिलवाकर विकास कार्य करवाए जाएंगे। डीडवाना को विकास के मामले में अग्रणी रखा जाएगा। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मोदी, डीडवाना उप प्रधान ओमप्रकाश लील, सुरेश वर्मा, मोहन सिंह प्यावा, प्रवीन पुरोहित आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...