पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जियारत:कश्मीर से आए मुफ्ती साहब ने की जुब्बा शरीफ़ की जियारत, मांगी अमन की दुआएं

रोल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोल में जुब्बा शरीफ की जियारत करने देशभर से आते है जायरीन, होते है कार्यक्रम

कस्बे में स्थित दरगाह शरीफ में हुजूर मोहम्मद सल्लल्लाहो अलेही वसल्लम के जुब्बा शरीफ की ज़ियारत के लिए देश भर से जायरीन आते रहते हैं। देश भर में प्रसिद्ध जुबा शरीफ नागौर के लिए बहुत ही आध्यात्मिक स्थल है। रोल में सोमवार शाम को कश्मीर के कारवाने इस्लामी इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष मुफ्ती वली मोहम्मद रिजवी ने लोगों के साथ जियारत की।

इस मौके पर मुल्क में अमन चैन और खुशहाली की विशेष दुआ की गई और सलातो सलाम पेश किया गया। मुफ्ती वली मोहम्मद ने इस मौके पर उपस्थित लोगों से कहा कि नागौर के लोग बहुत ही खुशनसीब हैं कि आपकी इस पवित्र धरा पर पैग़ंबरे इस्लाम की निशानी पाक जुबा मुबारक रखा हुआ है। नागौर सूफियों और संतों की धरा है यहां पर गंगा जमुनी तहजीब का बेमिसाल संगम देखने को मिलता है, जो हमारी भारतीय संस्कृति की पहचान है।

इससे पहले उन्होंने नागौर के सुप्रसिद्ध दरगाह हजरत सूफी हमीदुद्दीन नागौरी में भी जियारत कर मुल्क में अमन चैन और खुशहाली की दुआएं की। इसके बाद दिल्ली दरवाजा स्थित बड़े पीर साहब की दरगाह पर भी हाजिरी दी। दरगाह स्थित म्यूजियम में दरगाह से जुड़ी सभी विशेष जानकारियां ली और उन्हें देखकर खुशी प्रकट की। इस मौके पर उन्होंने लोगों को नशा मुक्ति का संदेश दिया। इस दौरान उनके साथ मौलाना मोहम्मद तारीक कादरी, हाजी फैयाज खान,शहादत अली,अलीशेर खान मस्जिद के इमाम दरगाह से जुड़े लोगों सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें