पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफलता:लखनऊ में हुई सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में मुकेश नेहरा रहे तीसरे स्थान पर रहे

नागौर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नावां के मुकेश ने जीता बॉडी बिल्डिंग में कांस्य पदक

चुनौतियों से जूझ कर शहर के बेटे ने बॉडी बिल्डिंग में पूरे देश में मुकाम हासिल किया है। बॉडी बिल्डिंग में पूरे विश्व में भारत का नाम रौशन करने वाले मुकेश नेहरा ने रविवार को लखनऊ में आयोजित फैडरेशन कप 2021 की सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहकर कास्य पदक जीता।

नेहरा की ओर से कास्य पदक जीतने पर पूरे शहरवासियों में खुशी की लहर है। मुकेश शहर के राउमावि में शिक्षा ग्रहण कर जयपुर इंजीनियरिंग की पढाई करने के लिए गए थे। मुकेश ने इंजीनियरिंग के प्रथम वर्ष से ही बॉडी बनाने का सपना संजोया, जिसे उन्होंने साकार भी किया है।
यह मुकाम किए हासिल
मुकेश नेहरा ने दिसम्बर 2012 में जम्मू में आयोजित मिस्टर नॉर्थ इंडिया प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता। 2014 में जयपुर में जूनियर मिस्टर जयपुर व सीनियर मिस्टर जयपुर में गोल्ड मेडल जीता। 2014 में ही सवाई माधोपुर में जूनियर मिस्टर राजस्थान व उदयपुर में सीनियर मिस्टर राजस्थान में गोल्ड जीता।

सीनियर मिस्टर राजस्थान में मुकेश नए लड़कों में सबसे अधिक ग्रोथ करने वाले प्रतिभागी बने। उन्होंने मार्च 2014 में जूनियर मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में हैदराबाद में सिल्वर जीता। दिसम्बर 2015 में कोलकाता में सीनियर मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में कास्य जीता और 24 फरवरी 2019 को देश के लिए स्वर्ण जीत अपना व देश का नाम रोशन किया। 2019 में पूणे में आयोजित सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में सिल्वर जीता। नेहरा 2019 व 2020 में ओवर ऑल राजस्थान चैम्पियन रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें