पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परबतसर निकाय चुनाव:नेता कर रहे सभाएं और चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन, उम्मीदवारों के परिजन डोर टू डोर प्रचार

परबतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परबतसर। भाजपा ने परबतसर शहर के वार्ड नम्बर 1,5, 6, व 11, में चुनावी  कार्यालय का शुभारंभ पूर्व विधायक मानसिंह किनसरिया, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुनिता रादड, पूर्व पालिकाध्यक्ष भगवान बंग ने किया। - Dainik Bhaskar
परबतसर। भाजपा ने परबतसर शहर के वार्ड नम्बर 1,5, 6, व 11, में चुनावी कार्यालय का शुभारंभ पूर्व विधायक मानसिंह किनसरिया, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुनिता रादड, पूर्व पालिकाध्यक्ष भगवान बंग ने किया।
  • अभी पोस्टर-बैनर कम, सोशल मीडिया पर प्रचार का जोर

निकाय चुनाव लड़ने को लेकर स्थिति साफ होते ही अब प्रत्याशियों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। नेताओं ने जहां दौरे शुरू कर दिए हैं वहीं प्रत्याशी और उनके परिजन वार्ड के सभी इलाकों में डोर टू डोर प्रचार की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

अभी प्रचार में पोस्टर बैनर कम नजर आ रहे हैं। परबतसर पालिका के 25 वार्डों में चुनाव होने है। इसमें वार्ड पार्षद के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने प्रचार के लिए रणनीति बनाकर एरियावाइज कैम्पेन शुरू कर दिया है। खास बात यह है कि जो भी प्रत्याशी जिस इलाके में जाता है पहले वहां पर पार्टी के कौन कार्यकर्ता, पदाधिकारी रहते हैं उनकी जानकारी जुटाई जाती है।

इसके बाद प्रत्याशी के नजदीकी कोई है तो उसकी जानकारी ली जा रही है। प्रत्याशी के पहुंचने की जानकारी और माला पहनाने तक की रूपरेखा तैयार हो रही है। यहां तक की यदि स्थानीय नागरिक माला पहनाने से परहेज करें तो वहां पार्टी कार्यकर्ता ही बीच-बीच में माला पहनाते रहेंगे और प्रत्याशी के पक्ष में नारे लगाते रहेंगे।

भाजपा के पूर्व विधायक मानसिंह किनसरिया, युवा मोर्चा जिला निकाय चुनाव प्रभारी अनिल विश्नोई ने इस तरह के प्रचार के साथ ही गुरुवार को रात्रि चौपाल भी की। जिससे रात को एक जगह वोटर्स को प्रत्याशी और पार्टी के बारे में समझा सकें। कुछ वार्डों में कार्यालयों के शुभारंभ भी किया। कांग्रेस विधायक रामनिवास गावड़िया भी सक्रिय नजर आए वहीं आरएलपी प्रभारी प्रेमा राम खोखर 6 वार्डों में प्रत्याशियों के साथ शुक्रवार को प्रचार में जुटे रहे।

इस बार पालिकाध्यक्ष की सीट ओबीसी वर्ग के लिए रिजर्व है। 25 वार्डों में जहां बीजेपी व कांग्रेस के 25-25 प्रत्याक्षी, 6 वार्डों में रालोपा व 22 निर्दलीय मिलाकर 78 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे है। वार्ड नम्बर 6 हॉट सीट है जिसमें कांग्रेस से श्याम सुंदर चौहान व बीजेपी से रामनिवास दिवाकर मैदान में हैं।

वार्ड संख्या 2 पर भी सबकी नजर है जिसमें वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रमेशचंद्र बोहरा व एक पत्रकार बीजेपी प्रत्याक्षी की टक्कर है। इसी प्रकार अन्य ओबीसी वर्ग की सीटों पर भी कस्बेवासियों व नेताओं की नजर है। इस बार पोस्टर-बैनर कम हुए वहीं सोशल मीडिया पर प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार का जोर अधिक है।

(रिपोर्ट: दीनानाथ योगी)

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें