हैदराबाद ऑनर किलिंग, बेटा हुआ तो घर जाने-आने लगे पति-पत्नी:बच्चे को देख चिढ़ते थे साले, 15 दिन पहले बनाई मर्डर की प्लानिंग

नागौर3 महीने पहले

लव मैरिज के बाद नागौर के युवक नीरज पंवार उर्फ बंटी (22) की हैदराबाद में सरे बाजार हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मर्डर में एक नाबालिग सहित कुल 6 आरोपी शामिल थे। इनमें से 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बचे हुए 2 आरोपियों की तलाश की जा रही है। 3 आरोपी मृतक नीरज की पत्नी संजना यादव के रिश्ते में भाई हैं और नाबालिग सहित बाकी 3 आरोपी उनके दोस्त।

सभी आरोपी पिछले 15 दिनों से नीरज की रेकी कर रहे थे। उसकी हत्या करने के मौके की तलाश थे। मर्डर से 3 दिन पहले उन्होंने हैदराबाद के जुमेरात बाजार से चाकू खरीदे थे। इसके बाद जब शुक्रवार की शाम नीरज अपने दादा जगदीश पंवार के साथ बेगम बाजार स्थित मछली बाजार इलाके में बाइक से रिश्तेदार की दुकान पर गया हुआ था।

तब वहां एक बाइक और स्कूटी से पहुंचकर नीरज पर सरे बाजार निर्ममता से चाकू और पत्थरों से ताबड़तोड़ वार कर दिए। बचने के लिए नीरज वहां अपने रिश्तेदार की दुकान में भी भागा, लेकिन आरोपी युवक उसे दुकान में घुसकर खींचकर बाहर सड़क पर ले आए और बीच बाजार उसकी हत्या कर दी।

संजना के चचेरे भाई 15 दिनों से नीरज की रेकी कर रहे थे और उसके मर्डर का मौका तलाश रहे थे।
संजना के चचेरे भाई 15 दिनों से नीरज की रेकी कर रहे थे और उसके मर्डर का मौका तलाश रहे थे।

महिला के कजन भाइयों ने किया मर्डर
हैदराबाद सिटी वेस्ट जोन के पुलिस उपायुक्त जोइल डेविस ने बताया कि शुक्रवार रात बेगम बाजार स्थित मछली मार्केट यादगिरी इलाके में हुई युवक की हत्या का खुलासा कर दिया गया है। इस मर्डर में शामिल 6 आरोपियों में से एक नाबालिग को पकड़ने के अलावा के.विजय यादव (22), हैदराबाद, के. संजय यादव (25) और बी. रोहित यादव (18) को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं मर्डर में शामिल दो अन्य आरोपी अभिनंदन यादव उर्फ नंदन (26) व महेश अहीर यादव उर्फ गोटिया (21) फरार हैं। इनमें से फरार नंदन नीरज की पत्नी संजना के ताऊ का बेटा है तो विजय और संजय भी रिश्ते में उसके भाई लगते हैं।

एक साल अफेयर चला, फिर मंदिर में शादी की
डेविस ने बताया कि नीरज पंवार और संजना यादव बेगम बाज़ार स्थित इलाके कोलसावाड़ी में ही रहते थे। दोनों एक-दूसरे को प्यार करते थे। करीब एक एक-डेढ़ साल अफेयर के बाद दोनों शादी करना चाहते थे। इसके लिए दोनों ने अपने-अपने परिजनों से रजामंदी भी मांगी, लेकिन संजना के परिजन इससे नाराज हो गए और दोनों की इंटरकास्ट शादी से साफ इंकार कर दिया।

इसके चलते नीरज और संजना घर से भाग गए और 13 अप्रैल 2021 को शमशीरगंज स्थित सांई बाबा देवस्थान में दोनों ने गणेश मंदिर के सामने शादी कर ली। उस समय नीरज और संजना ने जान का खतरा बताते हुए अफजलगंज पुलिस स्टेशन में कंपलेंट भी की थी।

नीरज पंवार और संजना यादव बेगम बाज़ार स्थित इलाके कोलसावाड़ी में ही रहते थे। दोनों एक-दूसरे को प्यार करते थे।
नीरज पंवार और संजना यादव बेगम बाज़ार स्थित इलाके कोलसावाड़ी में ही रहते थे। दोनों एक-दूसरे को प्यार करते थे।

बेटा होने के बाद घर आने लगे थे
इसके बाद से नीरज और संजना बेगम बाजार से दूर शमशीरगंज इलाके में किराए के मकान में रहने लग गए। नीरज ने भी बेगम बाजार और कोलसावाड़ी में आना-जाना बंद कर दिया था। हाल ही में ढाई महीने पहले नीरज और संजना को एक बेटा हुआ। इसके बाद से नीरज ने दूबारा से बेगम बाजार और कोलसावाड़ी में अपने घर और दूकान में आना-जाना शुरू कर दिया था। उसका इस तरह आना संजना के रिश्तेदारों को उकसा रहा था और गुस्सा दिला रहा था। इसके बाद संजना के रिश्ते में 3 भाइयों ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर नीरज के मर्डर का प्लान बनाया और शुक्रवार रात नीरज की बेरहमी से हत्या कर दी गई।

नागौर के युवक की हैदराबाद में ऑनर किलिंग:जान बचाकर भागा, पत्नी के भाई मारते हुए लाए; बोले- दूसरी लड़कियां भागने लगीं

लव मैरिज के बाद सरेबाजार मर्डर:नागौर के युवक की हैदराबाद में हत्या, सिर-सीने पर चाकू से ताबड़तोड़ वार