पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागौर का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार:गैंगवार का हिस्ट्रीशीटर 6 महीने बाद गिरफ्तार, करीब 17 आपराधिक प्रकरण दर्ज

नागौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिस्ट्रीशीटर पर 17 आपराधिक प्रकरण दर्ज, गतवर्ष ढेहरी गांव के पास हुई थी गैंगवार - Dainik Bhaskar
हिस्ट्रीशीटर पर 17 आपराधिक प्रकरण दर्ज, गतवर्ष ढेहरी गांव के पास हुई थी गैंगवार

जायल थाना क्षेत्र के ढेहरी गांव के पास गतवर्ष जून महीने में हुई गैंगवार की वारदात का फरार आरोपी हिस्ट्रीशीटर अब पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर दुगस्ताऊ निवासी जगदीश सारण 45 पुत्र सुखाराम की गिरफ्तारी उसके घर से बताई है। पुलिस के अनुसार जगदीश के खिलाफ करीब 17 आपराधिक प्रकरण दर्ज है, जिसकी करीब छह महीने से जायल पुलिस को तलाश थी। इसके अलावा सुरपालिया थाना पुलिस भी लंबे समय से आरोपी की तलाश में है। सुरपालिया थाने में आरोपी पर हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज है।

थाना प्रभारी खेमाराम ने बताया कि अभी इस आरोपी को जून महीने में ढेहरी गांव के पास हुई गैंगवार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि जगदीश सारण एवं उसके नामजद 6 साथी व एक अन्य दो वाहनों में बैठकर आए और दुगस्ताऊ निवासी राजू नेतड़ पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए फरार हो गए। इसमें राजू नेतड़ घायल हो गया था। इस वारदात में पुलिस दो आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि अन्य आरोपी अभी तक फरार है।

बड़े गिरोह से जुड़े हुए होने का अंदेशा
इधर, जानकारों के अनुसार जायल थाना इलाके का यह गिरोह लंबे समय से सक्रिय है, जिसकी पुलिस को तलाश थी। पूछताछ में आरोपी से कई बड़े गिरोह से जुड़े हुए होने की जानकारी भी सामने आ सकती है। पुलिस के अनुसार आरोपी फरारी के समय कहां रहा और उसका किससे संबंध हैं इसके बारे में अभी पूछताछ की जाएगी। पुलिस इस आदतन आरोपी के खिलाफ वर्ष 2016 में राजपास की कार्रवाई के लिए भी पत्रावलियां अधिकारियों को प्रेषित कर चुकी है। पुलिस के अनुसार जगदीश सारण के खिलाफ मारपीट, जमीन खाली करवाने, हथियार रखने से लेकर हत्या के प्रयास जैसे गंभीर प्रकृति के प्रकरण दर्ज हैं। इनमें से कई प्रकरण अभी तक विचाराधीन हैं।

आईजी के निर्देश के साथ ही हुई धरपकड़
आपराधिक प्रकृति के एवं फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए मंगलवार को अजमेर रेंज आईजी जिलेभर के पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश देकर गए थे। इसके ठीक बाद जायल थाना पुलिस ने एसपी श्वेता धनखड़ के निर्देश पर लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इस आरोपी से पूछताछ में कई अहम खुलासे भी होगे। इसके अलावा आरोपी के अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी।

रिपोर्ट- चेतन द्विवेदी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser