पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बारिश में भी डटे रहे किसान:बेनीवाल बोले- ठंड-बारिश परेशान जरूर कर सकती है, अन्नदाताओं को विचलित नहीं कर सकती

नागौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश के दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी आंदोलन में मौजूद रहे। - Dainik Bhaskar
बारिश के दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी आंदोलन में मौजूद रहे।
  • आरएलपी नेता ने कहा कि कृषि बिलों की वापसी और एमएसपी पर गारंटी को लेकर किसान संगठनों की बात पर सहमति व्यक्त कर देनी चाहिए

शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के समर्थन में आरएलपी का पड़ाव लगातार 10 वे दिन भी जारी रहा। इस दौरान आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कड़ाके की ठंड व बारिश का दौर परेशान जरूर कर सकता है मगर अन्नदाताओं को विचलित नही कर सकता।

बेनीवाल ने कहा कि सरकार को जिद छोड़कर कृषि बिलो की वापसी व एमएसपी पर गारंटी को लेकर किसान संगठनों की बात पर सहमति व्यक्त कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 50 से ज्यादा किसान ठंड में शहादत दे चुके हैं। बेनीवाल ने केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर को इस मामले में सोशल मीडिया पर लिखा। बेनीवाल ने कहा 8 जनवरी को सरकार ने वार्ता का समय निर्धारित किया है। उस वार्ता में केंद्र को किसानों की मांगों पर सहमति व्यक्त कर देने की जरूरत है।

बेनीवाल ने कहा पार्टी के विधायकों के नेतृत्व में 8 जनवरी तक पड़ाव जारी रहेगा। आन्दोलन की आगामी रणनीति पर 8 की वार्ता के बाद निर्णय लिया जाएगा। इस अवसर पर आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग भी मौजूद रहे वही पार्टी के सदस्यों द्वारा आंदोलन के समर्थन में क्रमिक अनशन भी जारी रहा।

प्रदर्शन कर रहे लोगों को रात को अलाव का सहारा।
प्रदर्शन कर रहे लोगों को रात को अलाव का सहारा।

बारिश व ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जल्द आंकलन कर अन्नदाताओं को आर्थिक सहायता दे सरकार

इसके साथ हनुमान बेनीवाल ने बारिश व ओलावृष्टि के कारण फसलों को होने वाले नुकसान पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से जल्द से जल्द आंकलन करके कर किसानों को आर्थिक सहायता देने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें