लव मैरिज के बाद सरेबाजार मर्डर:नागौर के युवक की हैदराबाद में हत्या, सिर-सीने पर चाकू से ताबड़तोड़ वार

नागौरएक महीने पहले

लव मैरिज के बाद शुक्रवार को नागौर के एक युवक की हैदराबाद में हत्या कर दी गई। दो बाइक पर आए 5 बदमाशों ने युवक पर बीच बाजार में एक के बाद एक चाकूओं से हमला कर दिया। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना हैदराबाद के बेगम बाजार की है। मृतक नीरज(22) के पिता राजेंद्र पंवार का परिवार नागौर के ताऊसर में धड़ा बास का रहने वाला है।

पीड़ित परिवार पिछले 45 साल से हैदराबाद में रह रहा है। यहां उनका मूंगफली का बिजनेस है। युवक ने करीब एक साल पहले एक स्थानीय लड़की से लव मैरिज की थी। उधर, घटना के बाद कार्रवाई की मांग को लेकर सभी राजस्थानी प्रवासी धरने पर बैठक गए। विरोध में रैली निकाली।

परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही संगीता के घर वाले नाराज थे। वे कई बार नीरज को जान से मारने की धमकी दे चुके थे। वहीं, हैदराबाद के शाह इनायतगंज पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अजय कुमार ने बताया कि शाम साढ़े 7 बजे नीरज अपने रिश्तेदार की दुकान पर बैठा था। तभी वहां बाइक पर आए 4-5 हमलावरों ने उस पर चाकुओं से हमला कर दिया और उसकी जान ले ली।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे बदमाश
इससे पहले बाइक सवार बदमाश बाजार में बाइक पर घूमते रहे। इसका भी सीसीटीवी सामने आया है। शादी के बाद मिली धमकियों के आधार पर पुलिस ने लड़की के परिजनों पर ही मर्डर की अंदेशा जताई है। पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने बड़ी बेरहमी से नीरज की हत्या की है। उसके सिर और सीने समेत शरीर में कई जगह पर वार किए इस वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

संजना के साथ नीरज। शादी के बाद दोनों किराए के कमरे पर रहने लगे थे। बेटा होने के बाद घर आने लगे थे।
संजना के साथ नीरज। शादी के बाद दोनों किराए के कमरे पर रहने लगे थे। बेटा होने के बाद घर आने लगे थे।

उधर, इस हत्या के बाद से हैदराबाद किराना मर्चेट एसोसिएशन एवं बेगम बाजार रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा शनिवार को बेगम बाजार बंद रखा गया। मर्डर का विरोध करते हुए रैली निकाली गई।गोशामहल MLA राजा सिंह ने भी सरेआम हुए इस मर्डर को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने की मांग की है।

मर्डर के विरोध में बेगम बाजार के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर रैली भी निकाली।
मर्डर के विरोध में बेगम बाजार के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर रैली भी निकाली।

पिता बोले- बेटे को धमकी देते थे
नीरज के पिता राजेंद्र पंवार ने बताया कि नीरज उनके साथ ही दुकान पर काम करता था। शुक्रवार को वह एक रिश्तेदार की दुकान पर गया हुआ था। उसी दौरान हमलावरों ने पीछा कर उसकी हत्या कर दी।कई बार नीरज को जान से मारने की धमकियां देते थे, लेकिन नीरज ने जान की परवाह नहीं की।