पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिम्मेदारों की लापरवाही:नकाश गेट, कुम्हारी व नया दरवाजा की देखरेख नहीं, गंदगी से अटे पड़े हैं

नागौर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सफाई करना तो दूर, एक बोर्ड भी नहीं लगा सके कि यहां लघुशंका करना मना है, साथ ही इन ऐतिहासिक दरवाजों की मरम्मत तक नहीं हो रही

यह तस्वीरें नागौर शहर के ऐेतिहासिक दरवाजों की है। नागौर की धरोहर नकाश दरवाजा, नया दरवाजा व कुम्हारी दरवाजा को लोगों ने लघुशंका केंद्र बना रखा है। शहर की वैभवशाली विरासत यह दरवाजे अब लोगों की बेशर्मी व जिम्मेदारों की लापरवाही की वजह से गंदगी से अटे है।

लोग रोज सैकड़ों की संख्या में इन दरवाजों की दीवारों पर पेशाब कर रहे है, इससे विरासत को तो नुकसान हो ही रहा है वही गंदगी बढ़ रही है। यहां से गुजरने वाले लोग दुर्गंध से परेशान है। सबसे बड़ी लापरवाही नगर परिषद की है क्यों कि शहर को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी नगर परिषद की ही है। जबकि दरवाजों के पास गंदगी के ढेर है। दरवाजों की सफाई करना तो दूर नगर परिषद ने यहां एक बोर्ड तक नहीं लगाया है कि यहां पेशाब नहीं करें।

जल्द सुधार करवाएंगे..
^शहर के सभी दरवाजों के पास स्वच्छता रहे, इसके लिए स्वच्छता निरीक्षक को निर्देश देंगे। यहां गंदगी फैलाने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा। स्वच्छता को लेकर दरवाजों के पास साइन बोर्ड भी लगवाए जाएंगे।
-मनीषा चौधरी, आयुक्त, नगर परिषद।

नगर परिषद कार्यालय से केवल 100 मीटर दूर नकाश दरवाजा है। दरवाजे के पास ही महिला पुलिस थाना है। गणेश मंदिर है। पास ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय है, कलेक्ट्रेट है। शहर का मुख्य मार्ग है। इसके बाद भी यहां लघुशंका करने वालों को कोई नहीं टोकता। कुम्हारी दरवाजा शहर के कई मुख्य स्थानों को जोड़ता है। इस दरवाजे की दीवारों को भी सुविधा केंद्र के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। दरवाजे के आस-पास बहुत गंदगी है। हालात देखकर लगता है कई दिनों से नगर परिषद ने यहां सफाई नहीं की है।

नया दरवाजा पर सबसे ज्यादा गंदगी है। इस दरवाजे के पास लोगों को लघुशंका करने के लिए नगर परिषद खुद निमंत्रण दे रही है। दरवाजे के पास ही नगर परिषद ने सुविधा केंद्र बना रखा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें