पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू:बिदियाद कस्बे में गौ शाला के पास मृत अवस्था में मिला राष्ट्रीय पक्षी मोर

बिदियादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परबतसर में पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा मोर की मौत का कारण

पिछले कुछ दिनों से पक्षियों को अपनी चपेट में लेने वाले बर्ड फ्लू की चर्चाओं के बीच ही रविवार को श्री सुखराम बाबा गौ शाला बिदियाद-मोरेड के पास एक मोर मृत अवस्था में मिला। सुबह जल्दी ही गौ शाला अध्यक्ष गुमानाराम मुंदलिया अपनी दैनिक दिनचर्या के तहत गौ शाला में आ रहे थे तभी रास्ते में उन्होंने एक मृत अवस्था में पड़े मोर को देखा।

मुंदलिया ने तत्काल वन रक्षक ओमप्रकाश व ग्रामसेवक राजेन्द्र प्रसाद तेजस्वी को इसकी जानकारी दी। कुछ ही समय बाद वन्य कर्मचारी व ग्रामसेवक मौके पर पहुंचे। वनरक्षक ओमप्रकाश व उगमाराम लुहार ने इसकी सूचना परबतसर पशु चिकित्सालय तथा वन विभाग को दी। वन विभाग परबतसर ने मृत मोर को परबतसर लाने के आदेश दिए।

वन्य कर्मचारियों का कहना है कि मृत मोर का पोस्टमार्टम होगा, इसके बाद ही पता चलेगा कि मोर की मृत्यु किन कारणों से हुई हैं। इस मौके पर बिदियाद ग्रामसेवक राजेन्द्र प्रसाद तेजस्वी, वन्य अधिकारी ओमप्रकाश व उगमाराम लुहार, गौ शाला अध्यक्ष गुमानाराम मूंदलिया, रामाकिशन, मोतीराम, विमल गुर्जर, पूर्ण सिंह, दुर्गाराम आदि लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें