पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:नवरात्रा महोत्सव : कन्या पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया

नागौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सनातन धर्म में नारी को नर से महान बताया गया है जहां पर नारियों की पूजा होती है वहां पर देवताओं का वास होता है। यह विचार नागौर रामद्वारा के महंत जानकी दास महाराज ने त्यागीजी की बगीची राठौड़ी कुआं में नवरात्रा के उपलक्ष्य में आयोजित कन्या पूजन कार्यक्रम में कही।

उन्होंने कहा कि छोटी कन्याओं में किसी भी प्रकार का विकार नहीं होता काम, क्रोध, लोभ, इत्यादि कन्याओं में नहीं होने के कारण कन्याओं को देवी का रूप कहा गया है। महाराज ने कहा कि हिंदू समाज में ऊंच-नीच छुआछूत का भेदभाव नहीं है और ना ही शास्त्रों में इसका उल्लेख है इसलिए आज के इस समय में इस प्रकार की कुरीति को हटाकर समाज को समरसता करके हिंदू समाज को एकजुट रखना प्रत्येक नागरिक का परम कर्तव्य है।

आयोजन करता रामनिवास सांखला ने बताया कि इस अवसर पर 101 कन्याओं का पूजन किया गया। इस अवसर पर महंत नरोत्तम पाठक, संत मांगू दास, कल्याण दास, लक्ष आनंद, रणवीर सैनी, बादल सांखला, त्रिलोक रांकावत, वीरेंद्र, मोहनदान, मेघराज राव, विष्णु, छोटू, मोटू, सहित मोहल्ले की माता बहने और बालिकाएं और संत लोग उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें