पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:एनसीबी ने 4 युवकों को प्रतिबंधित दवा की 800 टेबलेट पंजाब ले जाते पकड़ा

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुराने अपराधियों ने युवकों को गैंग में जोड़ा, डेह बाइपास पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कार्रवाई, कई राज्यों में नेटवर्क से जुड़े माफिया की तलाश में छापेमारी

जिले से होकर निकलने वाली नशीली दवाअाें की खैप नारकाेटिक्स कंट्राेल ब्यूराे की टीम ने पकड़ ली है। इन टैबलेट काे ले कर जाने वाले 4 युवकाें काे गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गुरुवार रात को यह कार्रवाई डेह बायपास पर की गई। जब एक बस में सवार चार युवकों के पास यह 800 अल्प्राजोलम टैबलेट बरामद की गई।

यह टैबलेट पंजाब ले जाई जा रही थी। जानकारी के अनुसार यह टेबलेट जोधपुर के पास किसी स्थान से उठाई गई और इस प्रतिबंधित दवा को परिवहन किया जा रहा था। डेह बायपास तिराहे पर जब जोधपुर नंबर की एक निजी ट्रेवल एजेंसी की बस को टीम ने रोका और उसमें सवार जोधपुर ग्रामीण के लोहावट जंभेश्वर नगर निवासी सोमराज ढाका पुत्र पप्पूराम, जैसलमेर के पोकरण टिबरीवाला के रहनेवाला निवासी हनुमान गोदारा पुत्र मोहनराम, हरियाणा के सिरसा में कांलावाली पक्का सिद्धा निवासी कुलदीपसिंह पुत्र तहल सिंह और पंजाब के भटिंडा में नथाना बुचोकला निवासी गुरप्रीतसिंह उर्फ कालू पुत्र पूरासिंह के कब्जे से नशीली दवाएं मिलने पर गिरफ्तार किया। इन आरोपियों से अल्प्राजोलम नामक 800 गोलियां और 26,050 रुपए की नकदी, चार मोबाइल जब्त किए गए है।

एनसीबी टीम ने चारों से पूछताछ कर नशीली दवाएं सप्लाई करने वाले नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाने के बाद चारों को कोर्ट में पेश किया। वहां से इन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। यह कार्रवाई मादक पदार्थों की तस्करी और नशीली दवाओं की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अभियान के तहत एनसीबी जोधपुर की टीम ने की थी।

नागौर में कार्रवाई कर चार लोगों को गिरफ्तार किया और प्रतिबंधित दवा की 800 टैबलेट्स भी जब्त की। गिरफ्त में आए इस गिरोह से अन्य जिलों के साथ-साथ कई अन्य राज्यों में भी तार जुड़े होने की जानकारी के आधार पर आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।
बड़ी खैप की सूचना थी, मिली कम गोलियां, जोधपुर से लाई जा रही थी सारी दवाएं, बस से बरामद की
एनसीबी सूत्रों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से एनसीबी जोधपुर की टीम नशीली दवा की अवैध खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह की निगरानी कर रही थी। सूचना थी कि कोई बड़ी खैप निकलने वाली है। जिसमें बदमाश लेकर पंजाब की ओर जाएंगे। इसी बीच सूचना पर एनसीबी जोधपुर की टीम नागौर पहुंच गई। लेकिन यहां जब बस रूकवा कर जांच की गई तो 800 टैबलेट ही बरामद की जा सकी। हालांकि इनकी कीमत कितनी है इसका अंदाजा नहीं लगा है। टीम के एक जूनियर इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर ने अपनी टीम के साथ बदमाशों को कोर्ट में पेश किया।
सभी बदमाश कम उम्र के: जो युवक पकड़े गए है उनकी उम्र 22 से 24 साल ही है। सोमराज की उम्र 22, हनुमान की उम्र 22, कुलदीप की उम्र 23 तो गुरप्रीत की उम्र 23 साल ही है। सभी को जब विशिष्ठ न्यायालय एनडीपीएस में पेश किया गया। जब उनको जेल ले जाया गया तो युवकों गाड़ी में बैठे अपना मुंह छुपाते रहे। सभी युवक सप्लाई करने जा रहे थे। इनमें से कुछ बदमाश पुराने अपराधी है।
22 अगस्त को पंजाब ले जाते पकड़ी थी नशीली गोलियां
गत 22 अगस्त को भी 2 ट्रकों में गेहूं के थैलों में छिपा पंजाब ले जाते 8 किलो पोस्त व दो लाख नशीली गोलियां पकड़ी थी। जोधपुर से पंजाब ले जाते पकड़ा गया था। पुलिस ने जोधपुर मार्ग पर यह कार्रवाई की थी। ट्रकों से एक लाख 97 हजार 500 नशीली टेबलेट्स (ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड टेबलेट्स) तथा 8 किलो 200 ग्राम डोडापोस्त बरामद हुआ था।

एक्सपर्ट व्यू

डाॅक्टर के अलावा दे ही नहीं सकते हैं यह टेबलेट
जो टेबलेट पकड़ी गई है इस दवा को लाइसेंस और चिकित्सक द्वारा प्रिस्क्रिप्शन के बाद ही दिया जाता है। इन टेबलेट के बारे में फिजिशियन और पूर्व पीएमओ डॉ. केके शर्मा बताते है कि इस प्रकार की दवाओं को घबराहट और बेचैनी दूर करने लिए चिकित्सक लिखते है। यह अनुमति से ही दी जाती है। लाइसेंस वाला ही दे सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser