• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Neither Did Social Distancing Follow In Wedding Ceremonies, Nor Did People Put On Masks; Tehsildar And Kotwal Took Action In The Middle Of The Night

कोविड गाइडलाइन उल्लंघन पर 5 हजार का जुर्माना:शादी समारोह में न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, न ही लोगों ने मास्क लगाया; आधी रात में तहसीलदार व कोतवाल ने की कार्रवाई

नागौर6 महीने पहले
शादी समारोह में जमा भीड़।

कोरोना से हाल-बेहाल है। हर दिन कोरोना नया रिकॉर्ड बना रहा है। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच राज्य सरकार ने कई कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। इस बीच जिले में हो रहे शादी-समारोहों में कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन के मामले भी सामने आ रहे है। गुरुवार आधी रात में नागौर शहर की संजय कॉलोनी में चल रही एक शादी में भी कोरोना गाइडलाइंस का मखौल बनाया जा रहा था। सूचना मिलते ही नागौर तहसीलदार व शहर कोतवाल जितेंद्र फौजदार अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे और आयोजक के 5 हजार रूपये का चालान कटा व उन्हें गाइडलाइन पालना को लेकर पाबन्द किया।

अचानक हुई कार्रवाई से मच गया हड़कंप
शहर के संजय कॉलोनी में चल रहे शादी समारोह में बड़ी संख्या में महिला- पुरुष डीजे पर नाच रहे थे और खाने की टेबलों पर भी भारी भीड़ जमा हो रखी थी। अचानक प्रशासन व पुलिस टीम पहुँचने से आयोजकों व मेहमानों में हड़कंप मच गया और सब इधर-उधर छिपने की जगह तलाशने लगे। नागौर तहसीलदार व शहर कोतवाल जितेंद्र फौजदार ने बताया कि जब वो यहां पहुंचे तो अधिकतर लोगों के मुंह पर मास्क नहीं था व मौके पर भारी भीड़ जमा की हुई थी। हालांकि शादी-समारोह के आयोजन की अनुमति आयोजकों ने ले रखी थी।

चालान काटा, गाइडलाइन की पालना के लिए किया पाबन्द
शहर कोतवाल जितेंद्र फौजदार ने बताया कि कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी व एसपी श्वेता धनखड़ के निर्देशों पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने व समारोह में भारी भीड़ इकट्ठा करने पर संजय कॉलोनी में एक शादी समारोह आयोजक से 5 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया। इस दौरान कार्रवाई के बाद दोनों आयोजकों को कोरोना गाइडलाइन पालना के लिए पाबन्द भी किया गया।

शादी में अधिकतम 50 लोग ही हो सकते है शामिल
राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड-19 की नई गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकते है। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार विवाह समारोह में शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति को फेस मास्क लगाना, दो गज की दूरी (6 फीट) रखना, सैनिटाइजर का उपयोग करवाना या साबुन से बार-बार हाथ धोना भी अनिवार्य है।

खबरें और भी हैं...