पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • NLC India To Set Up 100 Cylinder Production Capacity Plant; JLN Plants Alone Will Produce 375 To 400 Oxygen Cylinders Daily.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्मनिर्भरता की तैयारी:एनएलसी इंडिया लगाएगा सौ सिलेंडर उत्पादन क्षमता का प्लांट; अकेले जेएलएन स्थित प्लांटों से 375 से 400 ऑक्सीजन सिलेंडरों का उत्पादन होगा रोजाना

नागौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर. प्लांट का निरीक्षण करते हुए अधिकारी। - Dainik Bhaskar
नागौर. प्लांट का निरीक्षण करते हुए अधिकारी।

जिले को ऑक्सीजन की उत्पादकता में आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास जारी हैं। अब एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से प्रतिदिन 100 ऑक्सीजन सिलेंडर क्षमता का प्लांट लगाने का सहमति पत्र सौंपा गया है। कलेक्टर की अध्यक्षता में जेएलएन स्थित वाॅर रूम में जिला स्तरीय अधिकारियों एवं चिकित्सा अधिकारियों की बैठक के दौरान एनएलसी इंडिया लिमिटेड के महाप्रबंधक तैयब नज़र मोहम्मद, मुख्य प्रबंधक जयन, कार्यकारी अभियंता हेमन्त लेखरा की ओर से सहमति पत्र सौंपा गया।

एनएलसी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी अभियंता हेमन्त लेखरा ने बताया कि एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से जेएलएन अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण करवाया जा रहा है। इस प्लांट की 64 लाख लागत आएगी, इसका निर्माण कार्य लगभग 3-4 सप्ताह में पूरा होगा। रख-रखाव का खर्च कंपनी डेढ़ साल तक वहन करेगी। प्लांट का निर्माण पूरा होने पर यह प्लांट प्रतिदिन 100 ऑक्सीजन सिलेंडर का उत्पादन करेगा। साथ ही इस प्लांट पर रिफिलिंग का कार्य भी होगा।

अब मरीजों को ऑक्सीजन की नहीं आएगी कमी
जिला अब ऑक्सीजन उत्पादन में आत्मनिर्भर होने की ओर अग्रसर हो रहा है, ऑक्सीजन की उत्पादन क्षमता बढ़ने से कोरोना संक्रमित मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगा तथा रोगियों के परिजनों को ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए इधर-उधर चक्कर नहीं काटने पडे़ंगे।

जेएलएन परिसर स्थित ऑक्सीजन प्लांटों से प्रतिदिन 400 ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त हो सकेंगे, जिनमें 35 सिलेंडर प्रतिदिन जेएलएन स्थित पूर्व प्लांट से उत्पादन हो रहा है, उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए चल रहे निर्माण कार्य के बाद इसकी क्षमता 100 सिलेंडर प्रतिदिन हो जाएगी। नवनिर्मित होने जा रहे प्लांटों से ऑक्सीजन उत्पादन की क्षमता बढ़ जाएगी। अंबुजा द्वारा लगाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट से कुछ ही दिनों में प्रतिदिन 175 से 200 सिलेंडर और एनएलसी इंडिया लिमिटेड द्वारा ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण होने के पश्चात प्रतिदिन 100 सिलेंडर का उत्पादन भी शुरू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें