• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • No Load Schedule Made But Will Not Cut Supply On Feeder For More Than 3 Hours, Try Not To Cut In Rural Area From 6 Pm To 10 Pm

नागौर में बिजली संकट पर बोले SE:3 घंटे से ज्यादा नहीं जाएगी बिजली, ग्रामीण क्षेत्र में शाम 6 से रात 10 बजे तक कटौती नहीं करने का होगा प्रयास, पीक ऑवर्स में बिजली की बचते करें तो संकट से जल्दी पार पा लेंगे

नागौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

प्रदेश में कोयले की कमी के चलते बिजली कटौती शुरू हो गई है। इसी के चलते पिछले कुछ दिनों से नागौर सहित जिले के कई शहरों व ग्रामीण इलाकों में बिजली संकट का असर दिखना शुरू हो गया है। बिगड़ती बिजली व्यवस्था को लेकर दैनिक भास्कर डिजिटल ने नागौर SE (सुपरिटेंडेंट इंजीनियर) आरबी सिंह से संकटकाल में शहर सहित जिले की बिजली सप्लाई और कटौती के बारे में बातचीत की।

नागौर SE आरबी सिंह ने बताया कि अजमेर डिस्कॉम ने कोयले की कमी से पैदा हुए बिजली संकट से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए फिलहाल जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र को लेकर बिजली सप्लाई का लोड शेड्यूल तो नहीं बन पाया है, लेकिन हमने ये तय कर लिया है कि लगातार 3 घंटे से ज्यादा किसी भी फीडर पर सप्लाई नहीं काटी जाएगी। इस व्यवस्था को बनाने के लिए डिस्कॉम हरसंभव प्रयास करेगा।

नागौर SE आरबी सिंह
नागौर SE आरबी सिंह

सिंह ने बताया कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्र में शाम 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक कोई बिजली कटौती नहीं की जाए। भले इसके लिए इंडस्ट्रीज की सप्लाई बंद करनी पड़ी तो वो भी कर देंगे। पूरा प्रयास रहेगा कि इस समय में ग्रामीण क्षेत्र में कटौती न हो पाए। अगर ऐसा होता है तो रोजाना 4 घंटे तक इंडस्ट्रीज को बंद रहना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार के नेतृत्व में डिस्कॉम द्वारा अपने उपभोक्ताओं को इस समस्या से निजात दिलवाने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन संकट को देखते हुए बिजली की बचत करें। पीक आवर्स और ऑफ पीक आवर्स में बिजली के उपभोग में बचत करें तो समस्या से जल्दी निपटा जा सकता है।

खबरें और भी हैं...