पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • No Problem Of Oxygen Shortage In Future; Youth Pledged To Plant 300 Saplings, Now With The Help Of Villagers, He Will Plant 5 Thousand Saplings In The Entire Village

सांसे हो रही कम, इसलिए पेड़ लगाएं हम:वातावरण में ऑक्सीजन कम न हो; इसलिए युवक ने 300 पौधे लगा सार-संभाल का किया संकल्प,अब ग्रामीणों के सहयोग से पूरे गांव में लगाएगा 5 हजार पौधे

नागौर2 महीने पहले
सुदवाड़ ग्राम के खेत में लगाए गए पेड़-पौधे।

कहीं इलाज तो कहीं ऑक्सीजन के लिए हाहाकार, बीच-बीच में आने वाली मौत की खबरें, श्मशान पर चिताओं की लाइन...। इन सब के बीच अब जिले के सुदवाड़ ग्राम का एक युवक लोगों को बता रहा है कि वायु में ऑक्सीजन कितना महत्वपूर्ण है। इसके लिए वह पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रहा है।

सुदवाड़ निवासी रामकिशोर चोयल ने 300 पौधे लगाकर आजीवन इनकी सार-संभाल का संकल्प किया है। इतना हीं नहीं अब ग्रामीणों के सहयोग से पूरे गांव में लगभग 5000 और पौधे लगाने का संकल्प भी करा लिया है।

प्राणवायु के संकट को देखकर गलती का अहसास हुआ
रामकिशोर चोयल ने बताया कि इन दिनों प्राणवायु के संकट को देखकर मन विचलित है। हर और मौतों के चलते अब हमें अपनी गलती का अहसास भी है। काश लोगों ने पेड़ पौधों कि अंधाधुंध कटाई न करके पर्यावरण संरक्षण पर ध्यान दिया होता तो आज हम गाँवों में भी ऑक्सीजन के लिए तरसते नहीं और लोग यूँ दम नहीं तोड़ते। उन्होंने कहा किकम होती साँसों के लिए पेड़- पौधों का संरक्षण किया जाना बेहद जरुरी है।

खबरें और भी हैं...