पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरिक्षण:बीस दिनों से नहीं की तराई, ईंट व सरिया की क्वालिटी कैसी? जवाब नहीं दे पाए इंजीनियर

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्माणाधीन केंद्रीय विद्यालय भवन का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

बालवा रोड के पास आवंटित 37.10 बीघा जमीन पर बन रहे केंद्रीय विद्यालय भवन के निर्माण कार्य को लेकर मंगलवार को कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी ने निरीक्षण किया। मौके पर कई गड़बड़िया निकलकर सामने आई। भवन में जहां कुछ दिन पहले प्लास्टर किया, वहां गत 20 दिनों से तराई नहीं की गई।

यह देख कलेक्टर ने कंपनी व सरकारी अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि प्लास्टर होने के बाद कम से कम 28 दिन तक तराई करें। मौके पर कलेक्टर ने मटेरियल की गुणवत्ता जांच को लेकर ईंट व सरिया की क्वालिटी के बारे में कंपनी के इंजीनियर को पूछा तो सही जवाब नहीं दे पाया।

ऐसे में कलेक्टर ने मौके से ईंट व सरिया के नमूने लिए गए और जांच के लिए लैंब में भिजवाने की बात कही। इसे लेकर कलेक्टर ने कहा- कि उन्हें बच्चों से जुड़े मामले में कोई लापरवाही नहीं चाहिए। कलेक्टर ने माैके पर काम में सुधार के निर्देश दिए। साथ ही कहा- अगली बार वाे निरीक्षण करने पहुंचने पर ऐसी लापरवाही नहीं मिलनी चाहिए।
यह मिली गड़बड़िया
- 20 जुलाई के बाद तराई नहीं की - ईंट-सरिया की क्वालिटी पर संदेह
- एमवी एक माह से नहीं भरी गई
- भवन में बिजली उपकरण बिना क्वालिटी जांच के उपयोग में लिया।
इधर, प्रिंसिपल ओमप्रकाश जाखड़ ने बताया कि कक्षा एक में प्रवेश के लिए 42 सीटों पर लॉटरी निकाली परिणाम nagaur.kvs.ac.in पर देखें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें