पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Notification Issued For Clerk Recruitment In 11 Government Banks Of The Country, Youth Between 20 To 28 Years Will Be Able To Apply Till The Last Date August 1

IBPS क्लेरिकल कैडर भर्ती परीक्षा 2021:देश के 11 सरकारी बैंकों में क्लर्क भर्ती के लिए जारी हुई अधिसूचना, 20 से 28 साल तक के कैंडिडेट कर सकेंगे एप्लाई, लास्ट डेट 1 अगस्त

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बैंकिंग सेक्टर में अपना करिअर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए आरआरबी पीओ व क्लर्क की भर्ती के बाद एक और सुनहरा मौका आया है। इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन ने देश के 11 सरकारी बैंकों में क्लर्क 2021 की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

बैंक अधिकारी सुधेश पूनिया के अनुसार इसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 1 अगस्त तय की गई है। एससी, एसटी व पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थियों को 175 रुपए आवेदन शुल्क देना पड़ेगा और ओबीसी व सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 850 रुपए शुल्क तय किया गया है। योग्यता स्नातक तय की गई है। 6 सितम्बर 2021 तक परिणाम जारी होने वाले अंतिम वर्ष के अभ्यर्थी भी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। 20 से 28 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। अधिकतम आयु में नियमानुसार छूट का फायदा ही दिया जाएगा।

यूं कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
वेबसाइट www.ibps.in से आवेदक खुद आवेदन कर सकता है। स्कैन सिग्नेचर, फोटो और एक अंडरटेकिंग अपलोड करनी होती है व फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, एटीएम, क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं।

पदों की संख्या- 5858

जरूरी तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख12 जुलाई
आवेदन की आखिरी तारीख01 अगस्त
प्रीलिम्स एग्जाम28, 29 अगस्त और 4 सितम्बर
मेन परीक्षा31 अक्टूबर
खबरें और भी हैं...