पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्डियक माॅनिटर भेंट किए:अब बासनी के अस्पताल में भी होगा हार्ट के मरीजों का इलाज

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह माॅनिटर हार्ट के मरीजों की सभी धमनियों की गति का रिकार्ड रखता है । - Dainik Bhaskar
यह माॅनिटर हार्ट के मरीजों की सभी धमनियों की गति का रिकार्ड रखता है ।

कोरोना महामारी में गांव के लोग अपने पड़ौसी गावं में मदद कर रहे है। डुकौसी की सोशल वेलफेयर कमेटी की ओर से बासनी के सूफिया अस्पताल में दो कार्डियक माॅनिटर भेंट किए गए। अस्पताल के अधीक्षक डाॅ. मोहम्मद तारीक ने कमेटी के सदस्यों को प्रेरित किया तो कमेटी की ओर से सूफिया अस्पताल में एक लाख पांच हजार के दो कार्डियक माॅनिटर दिए गए। बासनी में अब दिल की बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए आज का दिन खास रहा।

डाॅ. तारीक ने बताया कि बासनी व आसपास के गांव के हार्ट के मरीजों को अब हार्ट-अटैक या हार्ट से जूड़ी किसी भी बीमारी में इमरजेंसी के दौरान मरीजों को अन्य शहरों में रैफर नहीं करना पड़ेगा। उन्हें बासनी में ही कार्डियक माॅनिटर की सुविधा मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि यह माॅनिटर हार्ट के मरीजों की सभी धमनियों की गति का रिकार्ड रखता है इसकी माॅनिटरिंग से मरीज की स्थिति का सही जायजा लिया जा सकता है।

इसमें सांस, नाड़ी, हार्टबीट की गति का रिकाॅर्ड होती है। इस मौके पर सोशल वेलफेयर कमेटी के शहाबुद्वीन, मुरादखान चौहान रोडू, सुंदर भाई धांधल, हाजी मुमताज खां, बाबू खां भदावत, मजीद खां, नरावत, मुस्ताक खां धांधल, हाजी मुराद खां खींची, हाजी मोहम्मद इब्राहीम मिस्त्री, असगर खां सांखला और मजीद खां दायमा, आदि उपस्थित थे और इनके आर्थिक सहयोग से कार्डियक माॅनिटर भेंट किए गए।

खबरें और भी हैं...