पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पोषण किट वितरित:लाडेसर अभियान के अंतर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालय में पोषण किट वितरित किए

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लाडेसर अभियान के अंतर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालय राठौड़ी कुआ स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में भामाशाह संपत देवी रामस्वरूप सांखला प्रवासी इटली के द्वारा जरूरतमंद बच्चों को पोषण किट वितरित किए गए। इस अवसर पर सीडीपीओ दुर्गासिंह उदावत ने कुपोषित, अति कुपोषित आदि बच्चों के बारे में विस्तार से बताते हुए लाडेसर अभियान का महत्व बताया।

पर्यवेक्षक दीपिका सोनी ने बच्चों के स्वास्थ परीक्षण के तरीकों पर प्रकाश डाला। अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मेहबूब खोखर ने सर्वे के माध्यम से कुपोषण से पीड़ित बच्चों को चिन्हित कर उनके समुचित उपचार के बारे में बताया और साथ ही स्थानीय विद्यालय में भामाशाहों के द्वारा करवाए जा रहे कार्यों का अवलोकन किया व इटली प्रवासी भामाशाह रामस्वरूप सांखला के द्वारा यहां हाल ही में निर्मित प्रवेश द्वार के कार्य के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

स्थानीय पार्षद ओमप्रकाश सांखला ने कलेक्टर के इस नवाचार को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए एक अहम कड़ी के रूप में समझने की बात कही। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक नरपतराम भाकल, पार्षद मनीष कच्छावा, बालकिशन भाटी, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (इंग्लिश मीडियम) बख्त सागर नागौर के बजरंग सांखला, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पुष्पा देवी, ललिता सांखला आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...