पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:खेत विवाद में वृद्ध को पीटा, इलाज के दौरान मौत, दो आरोपी गिरफ्तार

हरनावाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिसास गांव का मामला, वृद्ध के सिर, हाथ व पैरों में लगी थी गहरी चोटें
Advertisement
Advertisement

पीलवा थाना क्षेत्र के ग्राम बिसास में बुधवार को जमीनी विवाद के चलते एक वृद्ध की हत्या कर दी गई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद दो आरोपी दिलीप सिंह चारण व सुखदेव सिंह चारण को गिरफ्तार किया।

थानाधिकारी राधेश्याम चौधरी ने बताया कि मृतक नानूराम पुत्र बींजाराम जाट (62) के पुत्र भंवराराम बिसास ने मामला दर्ज करवाया कि उसके पिता बुधवार को विवादित खेत से आ रहे थे कि आरोपी सुखदेव सिंह, दिलीप सिंह पुत्र शुभकरण दान, चिरंजीव सिंह पुत्र सायर सिंह, सुखदान पुत्र इन्द्र दान, भगवान कंवर पत्नी शुभकरण दान, सुमन पुत्री शुभकरण दान व सुखदेव की पत्नी निवासी बिसास ने पुरानी जमीनी रंजिश के चलते नानूराम के साथ संगीन मारपीट की। सिर, पैर और हाथ पर गंभीर चोटों के कारण इलाज के दौरान नानूराम की मौत हो गई। पुलिस ने शव परिजनों को सुपुर्द कर दाह संस्कार करवाया।

लम्बे समय से खेत को लेकर चल रहा था विवाद
आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। घटना की जानकारी मिलते ही परबतसर सीआई सुभाष पूनिया, मकराना पुलिस उप अधीक्षक सुरेश कुमार सांवरिया व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीडवाना संजय गुप्ता मौके पर पहुंचे। वहीं परबतसर, पीलवा और थांवला पुलिस थानों से भी जाब्ता मौके पर मुस्तैद रहा।
सूत्रों के अनुसार मृतक व आरोपी परिवार के बीच लम्बे समय से एक खेत काे लेकर विवाद चल रहा था व उस खेत की जमीन पर स्टे भी लगा हुआ था। मृतक बुधवार सवेरे उसी विवादित खेत से होकर लौट रहा था, जिस पर आरोपियों ने मौका पाकर एकराय होकर हमला कर दिया। संगीन मारपीट की घटना में वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति में अजमेर के जवाहरलाल नेहरु अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, जहां पर उपचार के दौरान वृद्ध नानूराम की मौत हो गई। 

सड़क विवाद को लेकर मारपीट में तीन घायल
मौलासर.
 बीती देर शाम गांव छोटी बेरी में सीसी सड़क को लेकर गांव के ही दो पक्ष आपस में भिड़ गए। मारपीट की घटना में पिता-पुत्र सहित एक अन्य घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छोटी बेरी के मुख्य गवाड़ में सीसी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे लेकर गांव के इमरान पुत्र उम्मेद खान और हनीफ पुत्र समंदर खान के बीच कहासुनी हो गई, जिसे लेकर दोनों के बीच मारपीट में हनीफ, मोइन खान और दूसरे पक्ष के इमरान खान गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर मौलासर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए मौलासर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर तीनों घायलों का इलाज किया गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement