पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गौसेवा:पिता के मौसर पर पुत्रों और परिजनों ने गायों को लापसी व गुड़ खिलाया

जिलियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिजनों ने क्षेत्र के नागरिकों को गौ सेवा के लिए किया प्रेरित

ग्राम पंचायत जिलिया के प्रमुख समाजसेवी भाजपा नेता स्व. भंवरराराम राठी के सुपुत्रों ने मृत्यु भोज नहीं करके सामाजिक कुरीति को मिटाने का दिया संदेश। स्व. भंवराराम राठी के बड़े पुत्र वर्तमान समय में नवगठित ग्राम पंचायत चांदपुरा सरपंच परसाराम राठी ने बताया कि पगड़ी रस्म एवं शीशी पूजन के बाद किसी तरह का मृत्यु भोज नहीं किया गया।

मृत्युभोज में लगने वाले पैसों से हमने गो शाला में 6 क्विंटल गेंहू की लापसी गायों के लिए बनाकर जिलिया एवं कुचामन गौशाला में भिजवाई। पुत्र प्रकाश राठी ने बताया कि स्व. पिताजी का यही सपना था कि समाज में ज्यादा से ज्यादा कुरीतियों को मिटाया जा सके एवं समाज में शिक्षा का ज्यादा से ज्यादा प्रचार- प्रसार हो सके।

इस अवसर पर राठी परिवार, रिश्तेदार एवं समाज के सभी प्रबुद्धजनों की उपस्थिति में बड़े बेटे परसाराम राठी के पगड़ी बंधवाकर परिवार के मुखिया की जिम्मेदारी सौंपी गई। सरपंच परसाराम ने कहा कि हम सब परिवार के लोग पिताजी के अधूरे सपनों को साकार करेंगे एवं समाज में फैली सामाजिक कुरीतियों को हर सम्भव मिटाने का प्रयास करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें