पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • On The Complaint, Bogus Was Sent As A Customer, Asked For 15 Rupees For 10 Gutkha And MRP Was Not On Makki Kebab, The Team Cut 7500 Challan At Two Places.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी में कालाबाजारी पर एक्शन:शिकायत पर बोगस ग्राहक बनाकर भेजे, 10 के गुटखे के लिए मांगे 15 रुपये और मक्की कबाब पर नहीं थी MRP; टीम ने दो जगहों पर 7500 के काटे चालान

नागौर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कडलू गाँव में दुकानदार का चालान काटने की कार्रवाई करती संयुक्त जांच टीम। - Dainik Bhaskar
कडलू गाँव में दुकानदार का चालान काटने की कार्रवाई करती संयुक्त जांच टीम।

कोविड-19 महामारी के संक्रमण की दूसरी लहर का विकराल रूप चल रहा है। जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर लाॅकडाउन संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। ऐसी आपदा में भी मौका परस्त व्यापारी कालाबाजारी कर रहे हैं। लॉकडाउन के चलते न सिर्फ खाद्य सामग्री बल्कि गुटखा-तम्बाकू की कालाबाजारी भी की जा रही है।

जिले में गुटखा-तम्बाकू दुकानदारों व अन्य कई व्यापारियों के तय दाम से ज्यादा मांगने सम्बन्धी शिकायतें मिलने के बाद सोमवार को प्रवर्तन अधिकारी रामजीवन बेनीवाल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश जांगिड़ व बाट व माप अधिकारी सुरेश कुमार की अगुवाई में गठित संयुक्त जांच टीम ने जिले के मुंडवा के कडलू गाँव में दो दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 7500 रुपये का जुर्माना लगाया।

बोगस ग्राहक बनाकर भेजा, सत्यापन कर 5 हजार रुपए पेनल्टी वसूली
शिकायतों के आधार पर संयुक्त जांच टीम ने मुंडवा के कडलू गाँव स्थित चौहान किराना स्टोर पर एक बोगस ग्राहक बनाकर भेजा। दुकानदार ने विमल पान मसाले में MRP 10 रुपये होने के बावजूद बोगस ग्राहक से 15 रुपये लिए। इस पर दुकानदार पर 5 हजार जुर्माना लगाने के बाद भविष्य में एमआरपी से ज्यादा पैसे नहीं वसूले जाने के लिए पाबंद किया। इसी प्रकार यहीं पर केजीएन किराना स्टोर में एक मक्की कबाब पर MRP नहीं होने के कारण दुकानदार पर 2500 रूपये का जुर्माना लगाया गया व भविष्य के लिए पाबंद किया।

ये है जुर्माने का प्रावधान
विधिक माप विज्ञान (डिब्बा बंद वस्तुएं) नियम, 2011 के नियम 6 के तहत पैकेट पर नियमानुसार प्रदर्शन नहीं मिलने पर 2500 रुपये तक और नियम 27 के तहत बिना पंजीयन के वस्तुओं को पैक करके बेचे जाने पर 5000 रुपये तक जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें