मदद / अध्यापक के निधन पर साथी शिक्षकों ने सहयोग के लिए जुटाए 7.40 लाख रुपए

X

  • मृतक की माता को ढाई लाख व पत्नी को

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

नागौर. दांतीणा गांव की स्कूल में कार्यरत शिक्षक की छह माह पहले हुई मौत को लेकर परिवार की सहायता के लिए साथी शिक्षक आगे आए। शिक्षकों ने मृतक शिक्षक के परिजनों के लिए 7.40 लाख रुपए की राशि जुटाकर परिवार को सौंपी। उल्लेखनीय है कि खींवसर ब्लॉक के पीईईओ क्षेत्र दांतीणी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय गढ़ी फांटा में कार्यरत शिक्षक सूरजमल गुर्जर की ड्यूटी के दौरान ह्रदय घात होने से छह माह पहले 5 दिसंबर को मौत हो गई थी।
इस पर गुर्जर के परिवार का सहयोग करने के लिए सीबी ईओ मालाराम व टांकला के अध्यापक नरसिंह राम जाजड़ा ने सहयोग की मुहिम चलाई। जिस पर साथी शिक्षकों ने सहयोग देना शुरू किया। एक-एक करके बढ़ी इस मुहिम से 7.40 लाख रुपए की राशि एकत्रित हो गई। जो कि मृतक साथी के परिवारजनों को सौंपी गई।
     जानकारी अनुसार मृतक शिक्षक गुर्जर के खाते में 1 लाख 40 हजार रुपए की राशि ऑनलाइन जमा करवाई गई। वहीं मृतक की माता बाचू देवी को सहयोग के लिए 2 लाख 50 हजार रुपए व पत्नी सुमन गुर्जर को उनके पुत्र व पुत्री के एफडी करवाने के लिए 3 लाख 50 हजार रुपए शुक्रवार को मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय खींवसर में सीबी ईओ मालाराम, आरपी चैनाराम भादू, मेघाराम ताडी, एमआईएस जगदीश, शिक्षक संघ सियाराम के ब्लॉक अध्यक्ष नरसिंह राम जाजड़ा, शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमराज सियाग, शिक्षक नाथूराम प्रजापत व मृतक गुर्जर के परिवार वालों की उपस्थिति में नकद राशि साैंपी गई।
    शिक्षकों की इस पहल काे क्षेत्र के सभी शिक्षकों व ग्रामीणों ने सराहनीय बताया। ग्रामीणों ने बताया कि साथियों की थोड़ी-थोड़ी मदद से शिक्षक के परिवार को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। जिसे उनके बच्चे आसानी से आगे की पढ़ाई करके आत्मनिर्भर बन सकेंगे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना