पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • On The Pretext Of Doubling The Money, The Accused Called The Youth With One Lakh Rupees To Nagaur, Got The Cash In Front And Closed His Eyes; Two Comrades Put To Death By Hitting Them In The Head With Stones

हत्या के मामले का खुलासा:एक लाख रुपए मंगाकर हत्यारा बोला- आंखें बंद कर, तेरा धन दुगुना हो जाएगा, आंख बंद करते ही पत्थरों से कुचल दिया सिर

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार दोनों आरोपी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार दोनों आरोपी।

काेतवाली थाना इलाके के डेह राेड पर मंगलवार रात पत्थर से कुचलकर युवक की हत्या करने की वारदात में पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया। नागौर SP अभिजीत सिंह ने बताया कि धन दुगुना कराने के लालच में युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी। पुलिस के अनुसार हत्या का मुख्य आरोपी इसी तरह धन दुगुना करने का लालच देकर हत्या के अन्य केस में जेल से जमानत पर बाहर आया हुआ था और वैसी ही दूसरी घटना को अंजाम दे दिया।

SP अभिजीत सिंह ने बताया कि हत्या के मुख्य आरोपी दकानाथ पुत्र बाबूनाथ जोगी (32) निवासी बापोड़ ने सहदेव राम पुत्र कचराराम मेघवाल (30) को कहा कि वह धन दुगुना करने की विशेष कला में पारंगत है। तंत्र-मंत्र से वह धन दुगुना कर सकता है। आरोपी ने इस तरह का झांसा दिया और सहदेव राम उसके झांसे में आ भी गया। आरोपी ने देखा कि युवक पूरी तरह से उसके जाल में फंच चुका है। ऐसे में उसने युवक को एक लाख रुपए लेकर 15 जून को नागौर बुलवा लिया। यहां बड़ली जीएसएस के पास सूनी जगह पर ले गया और कहा कि अब रुपए का बैग सामने रख और आंख बंद कर ले। जैसे ही सहदेव ने आंखें बंद की, आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ पत्थरों से ताबड़तोड़ वार शुरू कर दिए। पत्थरों के वार से सिर पूरी तरह कुचल गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी एक लाख रुपए से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

प्रेसवार्ता कर ह्त्या की वारदात का खुलासा करते SP अभिजीत सिंह।
प्रेसवार्ता कर ह्त्या की वारदात का खुलासा करते SP अभिजीत सिंह।

6 थाना क्षेत्रों में दी दबिश व संदिग्धों से हुई पूछताछ तब जाकर हुआ ह्त्या का खुलासा

SP ने बताया कि मामले कि गंभीरता को देखते हुए नागौर डिप्टी विनोद सीपा के नेतृत्व में कोतवाली SHO व पुलिस टीम का गठन किया गया। पूरी पुलिस टीम ने आधुनिक तकनीक की मदद से व कोतवाली, सदर, पांचौड़ी, खींवसर, भावण्डा व मुंडवा में कई जगहों से सूचनाएं संकलित करते हुए दबिश दी।

आखिरकार दकानाथ पुत्र बाबूनाथ जोगी (32) निवासी बापोड़ व जगानाथ पुत्र रुपनाथ जोगी (45) निवासी संखवास हाल डेरा दातिना पकड़ा गया। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने सारी बात उगल दी। मामले में अभी एक आरोपी फरार बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

4 साल पहले भी ऐसी ही घटना को दिया था अंजाम, जमानत पर बाहर आया हुआ था

मामले में मुख्य आरोपी दकानाथ 4 वर्षों पहले भी इसी प्रकार धन दुगुना करने का लालच देकर ह्त्या की वारदात को अंजाम दे चुका है। मामले में दकानाथ को सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भी भिजवाया था। अभी जमानत पर बाहर आया हुआ था और युवक को झांसे में ले उसकी हत्या कर दी।

ये था मामला
शहर के डेह राेड के पास मंगलवार रात भावण्डा थाना इलाके के खाेड़वा निवासी सहदेव राम (30) पुत्र कचराराम मेघवाल का शव बरामद हुआ था, जिसकी हत्या सिर पर पत्थर मारकर की गई थी। रात अधिक हाेने की वजह से पुलिस ने शव काे स्थानीय लाेगाें की मदद से माैके से उठवाकर जेएलएन मार्चरी में रखवा दिया था। शव के पोस्टमार्टम के बाद तीसरे दिन तक परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी कि मांग करते हुए शव नहीं लिया था।

सड़क किनारे मिला युवक का खून से लथपथ शव, मौके पर बाइक और बीयर की बोतले भी मिली; पुलिस मान रही हत्या में 2 या अधिक लोग शामिल हो सकते हैं

खबरें और भी हैं...