• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • One Lakh 37 Thousand 611 Rupees Blown From The Account, When The Message Came On The Mobile, It Was Realized; Case Registered For Fraud

क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने के नाम पर ठगी:खाते से उड़ाए एक लाख 37 हजार 611 रुपए, मोबाइल पर मैसेज आया तब लगी भनक; धोखाधड़ी में केस दर्ज

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

आमजन को किसी भी तरह का ओटीपी किसी से भी शेयर नहीं करने की हिदायत बैंक और पुलिस बार-बार दे रही है। ऑनलाइन ठगी के शिकार होने से बचने के लिए हर तरह से लोगों को अवेयर किया जा रहा है। बावजूद इसके लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में जिले के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र में क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से एक लाख 37 हजार 611 रुपए की ठगी हो गई। ओटीपी शेयर करने के बाद उसके मोबाइल में रुपए निकालने का मैसेज आया तो उसे ठगी की भनक लगी। पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा। फिलहाल पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गच्छीपुरा थाना क्षेत्र के देवनागर गेहड़ा कलां निवासी आसुराम पुत्र सोहनराम बाबल से ऑनलाइन ठगी हुई। उसे किसी शातिर महिला ठग ने खुद को SBI क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से बताते हुए उसके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर कॉल किया और OTP पिन नंबर लेने के बाद खाते से एक लाख 37 हजार 611 रुपए उड़ा लिए। पीड़ित ने अब गच्छीपुरा थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। धोखाधड़ी में केस दर्ज किया गया है।

पीड़ित आसुराम ने बताया कि उसके पास किसी महिला का कॉल आया और कहा कि उसके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ानी है। इसके लिए वह पिन नंबर देवें। तब झांसे में आकर उसने पिन नंबर बता दिए। फिर उसके एसबीआई खाते से 2 बार में एक लाख 37 हजार 611 रुपए कट गए। मोबाइल पर आए संदेश से उसे ठगी का पता लगा।

खबरें और भी हैं...