• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • One Lakh Rupees Were Demanded To Pass The Outstanding Bill Of The Contractor, A Day Ago The Trap Was Done Taking 90 Thousand

PHED के रिश्वतखोर AEN को भेजा जेल:ठेकेदार के बकाया बिल को पास करने के लिए मांगे थे एक लाख रुपए

नागौर10 दिन पहले
रिश्वतखोर PHED AEN सीताराम यादव।

एक दिन पहले 90 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किये गए PHED के रिश्वतखोर AEN सीताराम यादव पुत्र रामनारायण यादव निवासी किशनगढ़ रेनवाल को शुक्रवार को अजमेर ACB कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी मकराना AEN सीताराम यादव को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) पाली की टीम ने ठेकेदार के 10 लाख के बकाया बिलों को पास करने की एवज में 90 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।

ये था मामला

पाली ACB के ASP महिपाल चौधरी ने बताया था कि परिवादी ठेकेदार की शिकायत पर कार्रवाई की गई थी। ठेकेदार फर्म ने PHED के मकराना क्षेत्र में विकास कार्य किए थे। इन कार्यों के करीब 10 लाख रुपए के बिल बकाया थे। इन बिलों को वेरिफाई कर पास करने के एवज में PHED AEN सीताराम यादव ने परिवादी ठेकेदार से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

9 दिन पहले भी 5 जनवरी को ट्रेप कार्रवाई करने का प्रयास किया गया था, पर सफलता नहीं मिली थी। PHED AEN सीताराम यादव ने उस दिन शातिराना अंदाज से खुद के बजाय रिश्वत की रकम किसी दूर को दिलानी चाही। इसके बाद इस ट्रेप कार्रवाई को पेंडिंग रखा गया था। इसके बाद एक दिन पहले PHED AEN सीताराम यादव ने परिवादी ठेकेदार को फोन कर रिश्वत की रकम मांगी तो ट्रेप कार्रवाई की दोबारा तैयारी की गई। इसके बाद गुरुवार को पाली ACB के ASP महिपाल चौधरी के नेतृत्व में ट्रेप कार्रवाई को अंजाम दिया गया गया। मकराना PHED के XEN ऑफिस में ठेकेदार से AEN सीताराम यादव को 90 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था।