PHED का रिश्वतखोर AEN गिरफ्तार:ठेकेदार के बकाया बिल को पास करने के लिए मांगे थे एक लाख रुपए, 90 हजार लेते किया ट्रैप

नागौर4 महीने पहले
PHED का रिश्वतखोर AEN सीताराम यादव।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) पाली ने गुरुवार को नागौर के मकराना में कार्यरत पीएचडी एईएन सीताराम यादव पुत्र रामनारायण यादव निवासी डुंगरसी का बास (किशनगढ़ रेनवाल) को 90 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। पाली ACB के ASP महिपाल चौधरी ने बताया कि परिवादी ठेकेदार की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। ठेकेदार फार्म ने PHED के मकराना क्षेत्र में विकास कार्य किए थे। इन कार्यों के करीब 10 लाख रुपए के बिल बकाया थे। इन बिलों को वेरिफाई कर पास करने के एवज में PHED AEN सीताराम यादव ने परिवादी ठेकेदार से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

ACB के महानिदेशक बीएल सोनी व अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में पाली ASP महिपाल चौधरी के नेतृत्व में 8 दिन पहले 5 जनवरी को ट्रेप कार्रवाई करने का प्रयास किया गया था, पर सफलता नहीं मिली थी। PHED AEN सीताराम यादव ने उस दिन शातिराना अंदाज से खुद के बजाय रिश्वत की रकम किसी दूर को दिलानी चाही। इसके बाद इस ट्रेप कार्रवाई को पेंडिंग रखा गया था।

मकराना PHED के XEN ऑफिस में किया ट्रैप
एक दिन पहले PHED AEN सीताराम यादव ने परिवादी ठेकेदार को फोन कर रिश्वत की रकम मांगी तो ट्रेप कार्रवाई की दोबारा तैयारी की गई। इसके बाद गुरुवार को पाली ACB के ASP महिपाल चौधरी के नेतृत्व में ट्रेप कार्रवाई को अंजाम दिया गया गया। मकराना PHED के XEN ऑफिस में ठेकेदार से AEN सीताराम यादव को 90 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया।

पाली एसीबी टीम पहुंची आरोपी के सरकारी क्वार्टर पर, जयपुर में भी सर्च जारी
ट्रैप की कार्रवाई के बाद पाली ACB टीम मकराना में रिश्वतखोर AEN सीताराम के सरकारी क्वार्टर पर पहुँच गई है। वहीं अन्य टीम जयपुर सहित आरोपी AEN के दूसरे ठिकानों पर भी पहुंची है, जहां जांच चल रही है।

खबरें और भी हैं...