पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Only 19 Thousand 600 Doses Were Received From Jaipur, Today 17 Thousand 600 People Have To Be Vaccinated At 140 Places; Vaccination Of 18+ Age Group Will Not Happen Yet

नागौर में वैक्सीन की कमी:जयपुर से महज 19 हजार 600 डोज मिलीं, आज 140 जगहों पर 17 हजार 600 लोगों को लगना है टीका; 18+ आयु वर्ग का वैक्सीनेशन भी अभी नहीं होगा

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक कंद्र पर कोरोना की वैक्सीन लगाते हुए। - Dainik Bhaskar
एक कंद्र पर कोरोना की वैक्सीन लगाते हुए।

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और इसके चलते अब जिले में 45+ आयु वर्ग के लोगों के के लिए पिछले 2 दिनों से बंद वैक्सीनेशन कार्य को शनिवार को दुबारा से शुरू किया जाएगा। इसके लिए आज 140 टीकाकरण सत्र आयोजित किये जाएंगे।

इस बीच परेशान करने वाली खबर ये है कि जिले में शुक्रवार को जयपुर से वैक्सीनेशन के लिए महज 19 हजार 600 डोज ही आई हैं, जो पिछले दिनों में हो रहे औसतन वैक्सीनेशन के मुकाबले 2 दिन के लिए भी पर्याप्त नहीं है।

अब अगर जल्द ही जयपुर से डोज नहीं पहुंची तो वैक्सीन की कमी के चलते वैक्सीनेशन कार्य को 1-2 दिन बाद दुबारा बंद करना पड़ेगा। नागौर में शुक्रवार को 121 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे व 3 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी।

आज 17 हजार 600 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य
कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया जिले में कोविड वैक्सीनेशन कार्य के तहत शनिवार को 140 टीकाकरण सत्र आयोजित करने की तैयारियों को पूर्ण कर लिया है। सभी जगह कोविड वैक्सीनेशन को लेकर निर्धारित गाइडलाइन की पालना होगी। उक्त कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण सत्र को लेकर करीब 17 हजार 600 लोगों को लक्षित रखा गया है। ये सभी 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के हैं, जिन्हें कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए पहली व दूसरी डोज लगेगी।

जिले में 18+ आयु वर्ग का अभी वैक्सीनेशन नहीं
नागौर CMHO कार्यालय के डॉक्टर मुश्ताक अहमद के अनुसार उनके पास जयपुर से शुक्रवार को 19 हजार 600 डोज पहुंची है। ऐसे में शनिवार को वैक्सीनेशन के 140 बूथ पर टीकाकरण शुरू किया जा रहा है। CMHO महिया ने बताया कि जिले में 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों का टीकाकरण अभी नहीं किया जाएगा। आशंका है कि अब जल्द ही यहां जयपुर से और डोज नहीं पहुंची तो वैक्सीनेशन दुबारा बंद हो सकता है।

वैक्सीनेशन में नागौर राज्य में अव्वल, अब डोज की कमी से जूझ रहा
कोरोना वैक्सीनेशन में नागौर पूरे राजस्थान में अव्वल रहा लेकिन अब जिले में वैक्सीनेशन के लिए डोज की किल्लत हो रही है। इसके चलते यहां दो दिन वैक्सीनेशन कार्य तक बंद करना पड़ा था। अब तक जिले के 8 लाख 43 हजार 431 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...