• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Passengers Boarding Jodhpur Jaipur Superfast Train Became TTE And Started Checking Tickets Of Other Passengers, Escorting Party Caught

ट्रेन में फर्जी TTE वसूल रहा था जुर्माना:असली टीटीई पहुंचा तो हुआ खुलासा, आरोपी बोला- मैं तो खुद यात्री; गिरफ्तार किया

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

जोधपुर से जयपुर जाने वाली सुपर फास्ट ट्रेन में एक फर्जी टीटीई पकड़ा गया है। जो ट्रेन में यात्रियों के टिकट चेक कर जुर्माना वसूल रहा था। जोधपुर निवासी आरोपी ट्रेन में फर्जी तरीके से खुद को टीटीई बताकर यात्रियों के टिकिट चेक कर उनसे जुर्माना वसूल रहा था। ट्रेन में सवार ऑनड्यूटी टीटीई को जब इस बात की जानकारी लगी। वो तुरंत पहुंचा और आरोपी को पकड़ लिया। GRP जवानों को बुलाकर आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की गई। उसने बताया कि वो खुद एक यात्री है। टीटीई नहीं है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

GRP ने बताया कि ट्रेन में एस्कॉर्टिंग पार्टी को सुचना मिली थी कि जोधपुर से जयपुर जाने वाली सुपर फास्ट ट्रेन में एक फर्जी टीटीई घूम रहा है। यात्रियों के टिकट चेक कर उनसे जुर्माना वसूलने का प्रयास कर रहा है। इस पर डेगाना-मकराना के बीच एस्कॉर्टिंग पार्टी ने आरोपी हितेश निवासी जोधपुर को पकड़ा तो उसने खुद को ट्रेन में टीटीई बताया। वेरिफिकेशन के लिए उससे जरुरी आई कार्ड और दस्तावेज पूछे तो वो नहीं बता पाया।

वेरिफिकेशन के लिए ट्रेन के कोच नंबर डी 2 में ऑन ड्यूटी टीटीई नीरज शर्मा को बुलाया तो उन्होंने भी पहचानने से इंकार कर दिया। इस पर हितेश से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने खुद को फर्जी टीटीई कबूल कर लिया। हितेश ने बताया कि वो तो ट्रेन में महज एक यात्री है और जोधपुर से जयपुर जा रहा है। एस्कॉर्टिंग पार्टी ने आरोपी हितेश को पकड़कर मेड़ता रोड में जीआरपी को सौंप दिया। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।