पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग, सेन समाज के लोगों ने सौंपा ज्ञापन

मेड़ता सिटी (आंचलिक)5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म की घटना से समाज में रोष

मेड़ता सेन समाज ने मंगलवार को तहसीलदार मेड़ता को सीएम के नाम ज्ञापन पेश कर दुष्कर्म पीड़िता को त्वरित न्याय दिलाए जाने की मांग की है। ज्ञापन में कहा कि झुंझुनू जिले के पिलानी थाना क्षेत्र के गांव की 5 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म की घटना से संपूर्ण समाज आहत है। मानवीय संवेदनाओं को झकझोर कर देने वाली ऐसी घटनाएं हमारे सामाजिक राजनीतिक और प्रशासनिक व्यवस्था को कलंकित करती है। पिछले सालों से राज्य में ऐसी घटनाएं बहुत बढ़ गई है।

इसका मुख्य कारण है अपराधी प्रवृत्ति के लोगों में कड़ी सजा का खौफ नहीं होना। इस घटना से संपूर्ण राज्य का समाज शब्द वे आक्रोशित है। राज्य सरकार से मांग हैं कि आरोपी को शीघ्र से शीघ्र फांसी की सजा दिए जाने की न्यायिक प्रक्रिया तय समय में पूर्ण की जाए। पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपए का मुआवजा राज्य सरकार द्वारा दिया जाए। पीड़ित परिवार को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जाए। पीड़िता के परिवार में से किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए।

निवाई थाने के गांव में 2 वर्ष पूर्व बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म करने के बाद उसके पजामी में गला घोट कर हत्या कर दी गई। आरोपी ने उसको खेतों में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया। कानूनी खामियों के कारण ऐसे अपराधी को नाबालिग ठहरा कर उसको कठोर सजा से बचा रही है। इस दौरान मेड़ता पट्टी उपाध्यक्ष लालचंद सेन, ज्ञान चंद मेडास, अशोक कुमार मेड़ता रोड, सुनील कुमार सेन, जितेंद्र, पृथ्वीराज सेन, गौतम व राजू आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें