ट्रांसफार्मर से हादसे का अंदेशा बना:ट्रांसफार्मर को ऊंचा करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर लोगों ने लगाए नारे

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यहां मालासी रोड पर वार्ड नम्बर 8 में इकरा पब्लिक स्कूल से सटी हुई गली के कॉर्नर पर खुले पड़े विद्युत ट्रांसफार्मर से हादसे का अंदेशा बना हुआ है। यह ट्रांसफार्मर जमीन से कम ऊंचाई पर व बिना चबूतरा बनाये सिर्फ पोल के सहारे ही खड़ा किया हुआ है, जिसके फ्यूज व केबल भी काफी नीचे लटक रहे हैं।

ट्रांसफार्मर की ऊंचाई कम होने से राह चलते लोगों को इससे करंट आने की संभावना बनी हुई है। इसके चारों तरफ़ कोई सुरक्षा घेरा नहीं होने स्कूल में अध्ययन के लिए आने वाले छात्रों के करीब से गुजरते से खतरा बना रहता है।

साथ ही स्कूल में टिफिन देने व अन्य कार्यों के लिए परिजनों के साथ उनके छोटे मासूम बच्चे भी आते हैं जो इसके नजदीक से गुजरते हैं और अन्य राहगीरों के लिए भी यह खतरनाक है। बारिश के मौसम में और अन्य दिनों में ट्रांसफार्मर के चारों तरफ पानी भी भरा रहता है, जिसमें करंट प्रवाहित होने का डर बना रहता है। नागरिकों की मांग पर विद्युत निगम द्वारा कोई ध्यान नहीं दिए जाने पर बुधवार को मोहसिन खान मूनखानी, अध्यक्ष हाजी हसन खान मोयल, सद्दीक खान, रहमान खान, समीर खान, मेहबूब खान, सेठु, अमानतखान, अन्नू, सद्दामखान, मोहसिन, शकीर, सौहेल आदि ने इस ट्रांसफार्मर के कभी भी जानलेवा बनने की संभावनाओं के चलते इसकी ऊंचाई बढाने की मांग को लेकर वहां प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।
ट्रांसफार्मरों को ऊपर किया जाएगा
अनेक स्थानों पर विद्युत ट्रांसफार्मर के नीचे होने व बिना सुरक्षा घेरे लगाए होने की सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। इस बारे में निगम कार्मिकों की एक टीम बनाकर ऐसे ट्रांसफार्मरों को ऊपर किया जाएगा, साथ ही तारबंदी कर इन्हें कवर्ड भी करवा दिया जाएगा।
- लालचंद आंवला, एईएन।

खबरें और भी हैं...