पौधरोपण कार्यक्रम:बिसनाणी तालाब परिसर में किया पौधरोपण

रोलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीडिया कला के बिसनाणी तालाब परिसर में जायल एसडीएम रविन्द्र कुमार चौधरी नेतृत्व में बुधवार को पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान विभिन्न प्रजाति के काफी संख्या में पौधे लगाए गए। एसडीएम चौधरी ने कहा कि पेड़-पौधे हमारे जीवन के आधार है तथा पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए सभी को अधिकाधिक पौधरोपण करना चाहिए।

चौधरी ने कहा कि पौधों के पेड़ बनने तक उनकी सार संभाल भी करना जरूरी है।उन्होंने बारिश के मौसम में सभी को पौधरोपण करने के लिए प्रेरित किया। इसी प्रकार ग्रामीणों को खेजड़ी व कुमटिया के बीजों का भी वितरण किया।

उन्होंने बिगड़ते पर्यावरण पर चिंता जताते हुए कहा कि सभी लोग अधिकाधिक पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा दिया जा सकता है। इस दौरान शहीद रूपाराम चांगल के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर सरपंच नाथीदेवी, वीडीओ परमेश्वर, तालाब विकास समिति के रामकरण, रामकिशोर, शिवदान, शिंभूराम, बजरंगलाल, हनुमानराम, मदनलाल, लिखमाराम, जगराम, बस्तीराम, हीराराम, हेमाराम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

सांडिला ग्राम की श्मशान भूमि में जगदीश बटेसर की अगुवाई में युवाओं द्वारा पौधरोपण किया गया। बस्तीराम रोज पीटीआई ने बताया कि पौधा रोपण करते समय हरिराम रोज, गोकुल साहु, कालूसिंह, गणपत बटेसर, श्रवण शर्मा, कमल शर्मा, खेत सिह, हंसराज रोज, शैतानराम कुवाड़ सहित युवा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...