पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:जन जागरण रैली में धर्म की रक्षा का लिया संकल्प, कलश यात्रा और सभा आयोजित

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान के तहत विश्व हिंदू परिषद ने किया आयोजन

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए निधि संग्रह अभियान के अंतर्गत गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद जायल द्वारा जन जागरण रैली एवं सभा का आयोजन किया गया। विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री एवं जायल खंड के अभियान प्रमुख प्रताप सिंह राजपुरोहित ने बताया कि हनुमान चौक स्थित हनुमान मंदिर से कलश यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें माताएं बहने सिर पर कलश लेकर सदर बाजार बस स्टैंड तहसील चौराहा होते हुए श्री कृष्ण गौशाला के प्रांगण में पहुंची।

इसके उपरांत गौशाला प्रांगण में सभा का आयोजन किया गया जिसमें नागौर रामद्वारा के महंत तथा अभियान के जिला संरक्षक जानकीदास महाराज ने कहा कि अयोध्या में राजा विक्रमादित्य ने श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनाया था। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक केशव सिंह ने कहा कि भारत ने ही दुनिया को ज्ञान विज्ञान दिया था। जब दूसरे देशों के लोग खाना पीना कपड़े पहनना आदि भी नहीं जानते थे उस समय भारत के संपूर्ण हिंदुओं के घर घर में वेदों के मंत्रों का उच्चारण किया जाता था।

जिला प्रचारक ने कहा की भारत की संस्कृति हिंदुत्व की संस्कृति रही है लेकिन समय के साथ-साथ कुछ विकृति पैदा हो जाने के कारण आपसी फूट पड़ गई। इस अवसर पर संत किशनदास गोवर्धन दास, मदन दास, विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री प्रताप सिंह राजपुरोहित सहित संघ विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल विद्या भारती के अनेक कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर गो की सेवा एवं गौशाला में सहयोग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर इस अभियान के कोष प्रमुख श्रवण बजाज, कार्यालय प्रमुख रमेश सारस्वत, सह कोष प्रमुख अंबालाल पाराशर, अशोक टेलर, रमेश कांकाणी, दिनेश चांगल, गौशाला के अध्यक्ष नानूराम माली, अनुज, रामानुज शर्मा, मैराम, सत्यनारायण सोनी, बजरंग जांगिड़ आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें