सोशल मीडिया पर डॉनगिरी हिस्ट्रीशीटर को पड़ी भारी:फेसबुक पर पिस्तौल के साथ वीडियो पोस्ट कर फैलाई दहशत, पुलिस ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया

नागौर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी की सोशल मीडिया पर पिस्तौ - Dainik Bhaskar
आरोपी की सोशल मीडिया पर पिस्तौ

हथियारों व उकसाने वाले कमेंट्स के साथ खुद की फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती से निपटने की तैयारी कर ली है। पिछले कई दिनों से आ रही शिकायतों के बाद नागौर SP अभिजीत सिंह के निर्देशन में पुलिस टीम ने साइबर पुलिस की सहायता से ऐसे लोगों को चिन्हित कर केस दर्ज करना और उनकी धरपकड़ शुरू कर दी है।

SP अभिजीत सिंह की अगुवाई में पिछले 15 दिन में जिले भर में ऐसे कई लोगों को चिन्हित किया जिन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर हथियारों के साथ फोटो व वीडियो अपलोड किए हुए हैं। जायल और सुरपालिया थाना क्षेत्र में तो कार्रवाई करते हुए दो लड़कों को आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार भी किया गया था। वहीं, अब कुचेरा थाना क्षेत्र में एक हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ सोशल मीडिया अकाउंट पर हथियारों के साथ वीडियो अपलोड कर दहशत फैलाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आदतन अपराधी कुलदीपसिंह उर्फ केडी बन्ना पुत्र मानसिंह (27) निवासी लूणसरा ने 15 जुलाई 2020 को अपने फेसबुक अकाउंट पर पिस्तौल के साथ वीडियो डाला था, जिससे आमजन में डर व दहशत फ़ैल रही थी। इसको लेकर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

सोशल मिडिया पर डॉन बनने वालों पर अब तक ये कार्रवाइयां हुई

  • दो दिन पहले सुरपालिया पुलिस थाना क्षेत्र के गांव जटेरा में आम रास्ते पर तलवार लहराते हुए छतर सिंह उर्फ छतरपाल पुत्र जीवण सिंह निवासी झटेरा को पकड़ा और तलवार जब्त की गई। आरोपी छतर सिंह ने कुछ समय पहले फेसबुक पर हथियारों के साथ अपनी कई फोटो भी अपलोड की हुई थी। उससे पूछताछ की गई तो उसने फेसबुक फोटो में दिख रही बन्दूक को एयरगन बताया। उसके पास से दो एयरगन उसके घर के एक कमरे से बरामद करते हुए जब्त कर ली गई थी। पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर छतर सिंह उर्फ छतरपाल पुत्र जीवण सिंह निवासी झटेरा को गिरफ्तार कर लिया था।
  • 14 दिन पहले जायल थाना क्षेत्र के गांव सुवादिया बास में फेसबुक पर हथियारों के साथ अपनी फोटो अपलोड करने वाले युवक कमल किशोर जाजडा (22) पुत्र श्रीकिशन को पकड़कर उसका मोबाइल चैक किया तो उसकी फेसबुक प्रोफाइल में पिस्तौल हाथ में लेकर निशाना साधते हुए खुद की फोटो के साथ स्‍टेटस पर डाल कर वायरल की हुई पाई गई। कमल किशोर ने अपने स्टेटस में लिखा था 'जब जिगर और हथियार दोनों एक साथ हों तो लोग डरते नहीं कांपते भी हैं हमसे'। पुलिस पूछताछ में कमल किशोर ने बताया था कि उसने अपने दोस्‍त दिनेश डुकिया पुत्र नरसीराम निवासी जायल से नकली खिलौने वाली पिस्तौल लेकर ये फोटो खींचा था। पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर कमल किशोर निवासी सुवादिया बास जायल को गिरफ्तार कर लिया था।
  • कुचेरा पुलिस थाने के हिस्ट्रीशीटर लूणसरा निवासी कुलदीप सिंह पुत्र मान सिंह राजपूत के सोशल मीडिया अकाउंट पर 15 जुलाई 2020 को हथियार के साथ विडियो पोस्ट किया हुआ था। जिसके चलते 6 दिन पहले उसके खिलाफ कुचेरा थाने में मामला दर्ज किया गया और अब उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है।
खबरें और भी हैं...