पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

असर:पुलिस ने जब्त की भांग सरकारी समूह की थी, लोकेशन का ठप्पा लगे बगैर ही दुकान और गोदाम बदल लिए थे

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आबकारी विभाग की लाइसेंस शर्तों का किया गया उल्लंघन, कोतवाली पुलिस अभी जांच में ही जुटी

कोतवाली एवं सदर थाना पुलिस ने गत दिनों जब्त की भांग सरकारी समूह की थी, लेकिन जहां भांग समूह का भण्डारण किया हुआ था उस जगह की आबकारी विभाग से लोकेशन पास नहीं हुई थी। दोनों भाईयों ने आबकारी विभाग से ठप्पा लगे बगैर ही गोदाम एवं दुकान के स्थानों को बदल लिया था। इसकी जैसे ही पुलिस तक सूचना पहुंची तो कोतवाली एवं सदर थाना पुलिस कार्रवाई के लिए पहुंच गई। पुलिस के हत्थे चढ़े हनुमान बाग कॉलोनी निवासी पवन कुमार पुत्र बालचंद भट्ट एवं महेन्द्र दोनों भाई हैं। पवन के कब्जेशुदा गोदाम से 11 क्विंटल 61 किलो भांग पत्तियां की जब्ती बताई। वहीं काजियों के चौक स्थित महेन्द्र की कब्जेशुदा दुकान से 6 किलो 100 ग्राम भांग जब्ती बताई। हालांकि पुलिस ने इन दोनों ही प्रकरणों में ज्यादा खुलासा नहीं किया है।

प्रकरणों की जांच में जुटे खींवसर एवं पांचौड़ी थाना प्रभारियों ने बताया अनुसंधान जारी है। इधर, आबकारी विभाग के निरीक्षक मुरलीधर सौदा ने बताया उक्त भांग पुरानी है। यह नए ठेकेदार को ट्रांसफर हुई है। इसकी अनुमति विभाग से ही जारी हुई है। सत्यनारायण ने भाड़े की वजह से अपने गोदाम को बदलवाने के लिए आवेदन किया था। इसके बाद दोबारा 31 जुलाई को वर्ष 2019-20 की जगह पर गोदाम दुकान संचालन के लिए पत्र दिया था, लेकिन बीच में अवकाश आ गया। इसके चलते स्वीकृति नहीं मिल पाई और पवन ने गोदाम दुकान बदल लिए।

ये है पूरी कहानी
भांग सरकारी होने के साथ ठेकेदार की है। वर्ष 2019-20 में पवन ने ठेका चलाया। इस बार सत्यनारायण गुर्जर का ठेका हुआ है, लेकिन नौकर-नामा पवन का प्रस्तुत हुआ। इससे पहले जहां दुकान और गोदाम थे वहां से लोकेशन बदल गई थी। इसके बाद जब पवन का नौकर नामा बना तो उसने अपनी पुरानी जगहों पर गोदाम एवं दुकान को लगाने के लिए विभाग को प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। इसकी स्वीकृति के लिए विभाग को सूचना तो दे दी, लेकिन स्वीकृति जारी होने में कुछ समय लगा, लेकिन पवन ने इससे पहले ही पुराने गोदाम एवं दुकान में भांग को रखवा दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें