पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:अफीम बरामदगी में घिरे थाना प्रभारी लाइन हाजिर, विजिलेंस तक पहुंची जांच विचाराधीन

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुरू से ही सवालों के घेरे में थी खींवसर पुलिस की कार्रवाई, थानाधिकारी नरूका पर लगे गंभीर आरोप

पूर्व सरपंच से 50 ग्राम अफीम की बरामदगी के मामले में उठे सवालों एवं विजिलेंस तक पहुंची जांच के बाद 6वें दिन सोमवार को खींवसर थाना प्रभारी को पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर कर दिया। एसपी श्वेता धनखड़ ने अपने आदेशों में बताया कि केशर सिंह नरूका को मौखिक आदेशों के तहत कानून व्यवस्था ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन से खींवसर थाने के रिक्त पद पर अस्थाई रूप से लगाया गया था।

लेकिन केशर सिंह के खिलाफ सतर्कता विभाग में जांच विचाराधीन होने से नरूका को तुरंत प्रभाव से खींवसर थाने से हटाकर वापस पुलिस लाइन लगाया गया है। इसके साथ ही खींवसर के नए थाना प्रभारी के पद पर अस्थाई तौर पर बृजेन्द्र सिंह को लगाया गया है।

नरूका पर गंभीर आरोप
4 अगस्त को तत्कालीन थाना प्रभारी केशर सिंह नरूका ने पूर्व सरपंच माणकपुर निवासी मुन्ना राम के कब्जे से 50 ग्राम अफीम की बरामदगी का खुलासा अगले दिन 5 अगस्त को किया था। इसके बाद उक्त कार्रवाई पर कई सवाल भी खड़े हुए थे, जिनका थाना प्रभारी की ओर से कोई जवाब भी नहीं दिया गया। थाना प्रभारी उक्त मामले की जांच सदर थाना प्रभारी के जिम्मे होने का राग अलापते रहे। थाना प्रभारी ने जिस दिन मुन्ना राम को पकड़ा उस दिन न तो यह बताया कि वह उक्त अफीम को कहां से लेकर आया था और कहां लेकर जा रहा था।

इसके अलावा पुलिस ने मुन्ना राम पर 17 आपराधिक प्रकरण दर्ज होने की जानकारी देते हुए यह भी बताया था कि वह थाने के बाहर ही खड़ा था। इस तरह और भी कई बातें थीं, जिससे पुलिस कार्रवाई पर सवालों के घेरे में आई। इसके बाद जब मुन्ना राम के परिजनों ने भी पुलिस पर धोखे से कार्रवाई के आरोप लगाए।

उन्होंने थाना प्रभारी पर ये भी आरोप लगाए कि पुलिस मुन्ना राम को राजीनामे के लिए बुलाकर उसको गिरफ्तार किया है। इसके बाद आरएलपी के सांसद हनुमान बेनीवाल, विधायक नारायण बेनीवाल के साथ मुन्ना राम के परिजनों ने भी नरूका पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद उक्त मामले की जांच के लिए विजिलेंस की टीम भी नागौर पहुंची और यहां उन्होंने पुलिस कार्मिकों से पूछताछ भी की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें