पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Postponing The Mass Marriage Conference, The Committee Advised Corona Rules To Marry At Home; Gifted Gift Material To Registered Couples On May 13

सामूहिक विवाह स्थगित, घरों पर शादी करने की सलाह:दूल्हा-दुल्हन से कोरोना गाइडलाइन पालना का शपथ पत्र लिया जाएगा, इसी के बाद सौंपी जाएगी कन्यादान उपहार सामग्री

नागौर2 महीने पहले
पंजीकृत जोड़ो को वर-वधु के कपड़े सौंपते हुए आयोजक समिति के संयोजक व सदस्य।

अब कोरोना बेकाबू हो रहा है। हर गुजरते दिन के साथ हालात खराब हो रहे हैं। इसका असर अब इस वर्ष होने वाले शादी-समारोह पर भी होने लगा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण व नई कोरोना गाइडलाइन के चलते मेड़ता में 50 जोड़ों के लिए जनहितार्थ मानव सेवा समिति के तत्वाधान में 14 मई को आयोजित होने वाला हिंदू सर्व समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन अब स्थगित कर दिया गया है।

आयोजक समिति ने सभी जोड़ों के परिजनों से भी संक्रमण काल को देखते हुए अपने शादी समारोह को टालने की अपील की है। बावजूद इसके भी शादी करने वाले जोड़ों से गाइडलाइन पालना का शपथ पत्र लेकर उन्हें अपने घरों में ही विवाह करने की सलाह दी गई है। साथ ही वर-वधु के लिए दूल्हे को कोट,पैंट व शर्ट का कपड़ा और वधु के लिए दुल्हन का जोड़ा सौंपा गया है। अब सभी जोड़ों को आयोजन समिति की शर्तों के अनुसार 13 मई को कन्यादान उपहार अलमारी ,पलंग, बक्सा, बर्तन सेट, सोने चांदी के गहने व आवासीय प्लॉट के कागजात सुपुर्द कर दिए जाएंगे।

घरों में कोरोना नियमों से विवाह करने की दी सलाह
इस दौरान आयोजना समिति के संयोजक गणपत सिंह परिहार ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण में विवाह सम्मलेन का आयोजन संभव नहीं है। सभी जोड़ों का ब्याह भी तय मुहूर्त पर होना जरुरी है। इसलिए अब प्रत्येक पंजीकृत जोड़ों के परिजनों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की हिदायत देते हुए SDM से विवाह की परमिशन लेने एवं कोविड-19 की पालना कर अपने घरों में ही 31 से काम लोगों की मौजूदगी में तय मुहूर्त पर विवाह सम्पन्न कराने को कहा है।

13 मई को पंजीकृत जोड़ों को सौंप देंगे कन्यादान उपहार सामग्री
आयोजना समिति के संयोजक परिहार ने बताया कि समिति ने इस बार सभी पंजीकृत जोड़ों को विवाह उपरान्त कन्यादान उपहार के रूप में अलमारी ,पलंग, बक्सा, बर्तन सेट, सोने चांदी के गहने व आवासीय प्लॉट के कागजात देना तय किया हुआ है। ये सारी सामग्री अब 13 मई को वैवाहिक बंधन में बांधने वाले सभी पंजीकृत जोड़ों को सौंप दी जाएगी।