पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परीक्षा:पीटीईटी परीक्षा आज होगी, परीक्षार्थियों को मास्क पहन केंद्र पर 1 घंटे पहले जाना होगा

नागौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो पारियों में जिले के 48 केंद्रों पर होगी परीक्षा, 16484 अभ्यर्थी पंजीकृत

कोरोना काल के बीच बुधवार को पीटीईटी परीक्षा का आयोजन जिले के 48 केंद्रों पर किया जाएगा। जिला समन्वयक डाॅ. रणजीत पूनियां ने बताया कि यह परीक्षा जिला और तहसील मुख्यालय के परीक्षा केंद्रों पर हाेगी। चार वर्षीय पाठ्यक्रम परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक तथा 2 वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए परीक्षा दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होगी। इन दोनों परीक्षाओं के लिए जिले के 16484 परीक्षार्थी केंद्रों के लिए पंजीकृत है। वेबसाइट पर प्रवेश पत्र पहले सही अपलोड किए जा चुके है। बड़े स्तर पर होने वाली इस परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों को कोरोना संक्रमण से खुद को बचाना चुनौती होगा।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को अनिवार्य तौर पर मास्क पहन कर आना होगा। ऐसा नहीं करने पर केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी। वहीं परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले सभी अभ्यर्थियों को फिजिकल डिस्टेंस की पालना करनी होगी। साथ ही अभ्यर्थियों को सेनिटाइजर साथ में लाने को कहा है। परीक्षा को लेकर राज्य स्तर पर दो वर्षीय पाठ्यक्रम बीएड के लिए 367662 अभ्यर्थी तथा चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए कुल 189478 अभ्यर्थी पंजीकृत है। नागौर जिला मुख्यालय पर परीक्षा को लेकर 32 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 16 परीक्षा केन्द्रों पर सुबह 9 से दाेपहर 12 बजे तक चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए परीक्षा आयोजित हाेगी।

अभ्यर्थियों के लिए विशेष निर्देश... अभ्यर्थियों काे नीला/काला बाॅल पेन एवं मास्क तथा जरूरत के हिसाब से सेनिटाइजर साथ में लेकर जाना हाेगा। एक मूल फोटो आईडी व प्रवेश-पत्र लेकर आना होगा। डूंगर महाविद्यालय द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय चार वर्षीय बी.ए.बी.एड./बी.एस.सी.बी.एड. एवं दो वर्षीय बी.एड. परीक्षा का आयोजन सुबह 9.00 से 12.00 तथा 3.00 से 6.00 दो पारियों में हाेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें